logo-image

इंग्‍लैंड के विकेटकीपर के आदर्श हैं एबी डिविलियर्स, उन्‍हें समझ लिया था न्‍यूजीलैंड का, फिर क्‍या हुआ

क्रिकेटर खिलाड़ी अमूमन अपने ही देश के किसी बड़े खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं. क्रिकेट वैसे भी कम ही देशों में खेला जाता है इसलिए आदर्श बनाने और बताने के लिए बहुत कम और गिने चुने खिलाड़ी ही होते हैं.

Updated on: 14 Apr 2020, 03:16 PM

London:

क्रिकेटर खिलाड़ी अमूमन अपने ही देश के किसी बड़े खिलाड़ी को अपना आदर्श मानते हैं. क्रिकेट वैसे भी कम ही देशों में खेला जाता है इसलिए आदर्श बनाने और बताने के लिए बहुत कम और गिने चुने खिलाड़ी ही होते हैं. लेकिन अगर किसी खिलाड़ी का आदर्श किसी दूसरे देश का खिलाड़ी हो तो वह वाकई में बड़ी बात होती है. ऐसे ही आदर्श इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर के दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स हैं. जोस बटलर के लिए वह लम्‍हा अभी याद करने वाला है, जब उन्‍होंने एबी डिविलयर्स के साथ बैठकर बियर पी. हालांकि एबी डिविलियर्स ने जोस को न्‍यूजीलैंड का क्रिकेटर समझ लिया था, लेकिन बाद में उन्‍होंने उन्‍हें पूरी बात बताई. आईपीएल के दौरान ही इन दोनों खिलाड़ियों की पहली मुलाकात हुई थी. चलिए आपको बताते हैं कि यह पूरा मामला आखिर है क्‍या. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली खाली स्‍टेडियम में कैसे खेलेंगे, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने खुलासा किया है इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान जब वह पहली बार दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स से मिले थे तो एबी डिविलियर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड का क्रिकेटर समझ लिया था. जोस बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने रॉयल्स पॉडकास्ट-3 में ये बाते कही. यह शो राजस्थान रॉयल्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मंगलवार से ऑन एयर हुआ. बटलर ने कहा, जब मैं बड़ा हो रहा था तब से ही डिविलियर्स मेरे आदर्श रहे हैं. मुझे उनका खेल बहुत पसंद है. वह वाकई अद्भुत हैं.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : एमएस धोनी अभी कितने दिन खेलेंगे क्रिकेट, यहां जान लीजिए पूरी डिटेल

जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल के दौरान ही मैं एबी डिविलियर्स को थोड़ा जान पाया, जब मैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलता था. उन्होंने मुझसे कहा कि मैच के बाद वह मेरे साथ होटल में बियर पिएंगे. 2019 में विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, मैं बहुत उत्साहित था. उनके साथ बियर पीना काफी मजेदार रहा. मैं वापस होटल गया और जब मैंने अपनी प्रेमिका जो अब मेरी पत्नी है को भी यह बात बताई कि डिविलियर्स के साथ बियर पीना कितना रोमांचकारी होगा.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तानी क्रिकेटर सरफराज की कोरोना से चली गई जान

जोस बटलर ने कहा, हमने करीब 20 मिनट तक एक दूसरे से बातचीत की और यह मुझे बहुत अच्छा लगा. वह मजबूत अफ्रीकी बल्लेबाज हैं. 20 मिनट की इस बातचीत में डिविलियर्स ने अचानक मुझसे पूछा कि आप न्यूजीलैंड के किस हिस्से से हो. उनका ये सवाल मेरे लिए एक झटके की तरह था. बटलर का जन्म टांटन में हुआ है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 41 टेस्ट, 142 वनडे और 69 टी-20 मैच खेले हैं.