logo-image

World Cup से पहले बदलाव पर बदलाव, आउट ऑफ फॉर्म, ऐसे कैसे होगा सपना पूरा!

Team India Plant to Asia Cup & World Cup: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, और पहला मुकाबला जीतकर दूसरा भी जीतने के लिए अग्रसर है.

Updated on: 23 Jul 2023, 08:26 AM

नई दिल्ली:

Team India Plant to Asia Cup & World Cup: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, और पहला मुकाबला जीतकर दूसरा भी जीतने के लिए अग्रसर है. इसके बाद टीम को पांच मैचों की T20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. यह साल टीम इंडिया के लिए उम्मीदों से भरा रहने वाला है, क्योंकि एशिया कप और विश्वकप होना है. टीम ने साल 2018 में अपना आखिरी एशिया कप जीता था और वहीं साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. उम्मींद तो है कि टीम कोई भी गलती ना करते हुए, एशिया कप के साथ विश्व कप भी अपने नाम करने में सफल रहेगी. हालांकि टीम के साथ बीसीसीआई (BCCI) को भी एक बात का ध्यान रखना है. अगर ऐसा नहीं किया तो सपने टूटने तय हैं.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 के लिए पहलवानों को मिली छूट के खिलाफ दायर याचिका को दिल्ली HC ने किया खारिज

इस प्लान को अपनाना होगा

पिछले विश्व कप या फिर टी20 विश्व कप की बात करें तो एक कमी हमेशा से सामने आई है. कमी ये कि बोर्ड आखिर के समय तक टीम की प्लेइंग 11 को फाइनल नहीं कर पाता है. नतीजन टीम मुकाबले के लिए तैयार नहीं हो पाती है. पिछले टी20 विश्व कप में यही बात देखने को मिली. उम्मींद करते हैं कि बोर्ड और टीम अपने प्रयोगों को ज्यादा समय के लिए नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup: भारत दोहराएगा 2013 का इतिहास? सूर्या और केएल राहुल ने चटाई थी पाकिस्तान को धूल

जीत के लिए एशिया कप में ही करनी होगी तैयारी

वहीं सीरीज की बात करें तो भारत अभी वेस्टइंडीज फिर एशिया कप के साथ आयरलैंड की सीरीज खेलेगा. यानी टीम के पास बड़ी टीमों के साथ खेलने का मौका नही होगा. इसलिए बोर्ड की जिम्मेदारी और बड़ी हो जाती है कि हर खिलाड़ी को ज्यादा सा ज्यादा मौके दिए जाएं. जिससे विश्व कप (World Cup 2023) से पहले अपने आत्मविश्वास को हासिल करने का सही टाइम होगा. पहले के विश्व कप (World Cup) में ये देखने को नही मिला था.