logo-image

भारत को एशिया कप दिलाएगा World Cup 2023, मामला है मजेदार

World Cup 2023: एशिया कप से भारत को विश्व कप मिल सकता है. लेकिन इसके लिए बीसीसीआई और कप्तान रोहित को एक बात का ध्यान रखना है.

Updated on: 29 Jun 2023, 06:57 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: आईसीसी ने जैसे ही विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की है तभी से इस टूर्नामेंट की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 100 दिन से कम का समय बचा है. ऐसे में सभी टीमें अपनी प्लानिंग पर काम करना शुरू कर दी हैं. वहीं भारतीय टीम की बात करें तो टीम इंडिया को इस समय दो बड़ी सीरीज खेलनी है. एक तो वेस्टइंडीज के साथ और फिर दूसरा एशिया कप. एशिया कप के बाद विश्व कप शुरू हो जाएगा. ऐसे में बोल सकते हैं कि एशिया कप ही अब भारत को वर्ल्ड कप दिलाएगा.

पहले अगर वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो यहां पर टीम इंडिया 2 टेस्ट 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलेगी. यानी वर्ल्ड कप के हिसाब से टीम इंडिया के लिए कोई भी इसमें तैयारी नहीं होगी, क्योंकि भारत वेस्टइंडीज में खेल रहा है और यहां पर T20 की संख्या ज्यादा है. वहीं अगर आयरलैंड की बात करें तो आयरलैंड की टीम से भी भारत को कुछ ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हो रहा है और सभी को पता है कि एशिया कप है तो एशिया में ही होना है. यानी कंडीशन भी भारत के हिसाब से होनी है. तो इसलिए एशिया कप की तैयारी भारत को विश्वकप की टिकट दिला सकती है.

टीम इंडिया को अपनी उसी प्लेइंग 11 के साथ ही एशिया कप में जाना होगा जो विश्व कप में भारत की तरफ से खेलेगी. अगर भारत ने आखरी समय तक फेरबदल किए तो फिर यह टीम इंडिया के लिए काफी मुश्किल भरा हो सकता है. जो कि हमने पिछले सीजन में देखा था. चाहे वो T20 वर्ल्ड कप हो या फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप. इसलिए बीसीसीआई और कप्तान रोहित शर्मा को ध्यान रखना है कि एशिया कप के पहले मैच से ही उनको वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी हैं.