logo-image

World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले मैनचेस्टर से आई ये बुरी खबर

भारत-पाकिस्तान मैच (India-Pakistan Match) से पहले मैनचेस्टर से बुरी खबर आ रही है.

Updated on: 16 Jun 2019, 10:25 AM

नई दिल्ली:

इंडिया-पाकिस्तान मैच से पहले ब्रिटेन के औद्योगिक शहर मैनचेस्टर से एक बुरी खबर आ रही है. रविवार को आसमान में बादलों का डेरा है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच आज यहां के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के महामुकाबले में बारिश के धमकने की पूरी आशंका है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs PAK: इंडिया-पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले ही सट्टा बाजार का चढ़ा पारा

मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है. ग्लोबल वेदर वेबसाइट-टाइम एंड डेट डाट काम के मुताबिक मैनचेस्टर समयानुसार सुबह 10 बजे तक तो बारिश की कोई सम्भावना नहीं है लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाफ कितना तैयार है पाकिस्तान, यहां देखें पड़ोसी देश की ताकत और कमजोरी

वेबसाइट लिखता है कि सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा, लेकिन बारिश नहीं होगी. 10 बजे के बाद भी बादल ज्यों का त्यों बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर दो बजे के बाद जताई गई है. दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा.

यह भी पढ़ेंः World Cup: भारत-पाक मुकाबले से पहले वसीम अकरम ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी

मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा, लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है. मैच के रद्द होने की सम्भावना कम है, लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लेविस नियम का प्रवेश जरूर होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप इतिहास में सातवीं बार आमने-सामने है. इससे पहले हर बार भारत जीता है. इस मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उस्ताह है. 26 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरे होने की सम्भावना है.

यह भी पढ़ेंः 

इस मैच के लिए टिकट विंडो खुलने के महज कुछ घंटों में सारे टिकट बिक गए थे. भारत ने दो बार-1983 और 2011 में विश्व कप जीता है, जबकि पाकिस्तान ने 1992 में एक बार यह खिताब जीता था. 2011 में पाकिस्तान को ही हराते हुए भारत ने विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था और फिर श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था.