logo-image

बारिश के कारण रुका SA vs AUS सेमीफाइनल मैच, जानें कितने बजे दोबारा होगा शुरू

SA vs AUS : वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच बारिश से प्रभावित होता दिख रहा है. तो आइए बताते हैं कितनी देर में दोबारा होगा शुरू एक्शन...

Updated on: 16 Nov 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

SA vs AUS : वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकाता के ईडेन-गार्डेन्स में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. मगर, कोलकाता के खराब मौसम का असर मुकाबले पर पड़ रहा है. 14 ओवर का खेल खेला गया, जिसके बाद बारिश आ गई, जिसके चलते ऑफिशियल्स ने मैच को रोक दिया गया है. ताजा अपडेट के अनुसार, मैच 3.55 पर दोबारा शुरू होगा. मतलब, बारिश के खलल के बाद दोबारा शुरू होगा एक्शन...

कैसा रहने वाला है सारा दिन मौसम?

ताजा अपडेट के अनुसार, कोलकाता में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच के दौरान बारिश की संभावना 25% तक है. यहां आंधी-तूफान की भी संभावना है. ऐसे में यदि आज मैच पूरा नहीं हो पाता है, तो कोई चिंता की बात नहीं है. चूंकि, वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे के तौर पर अगले दिन को रखा है. यानी अगर आज बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता तो अगले इसे खेला जाएगा. इसमें किसी तरह से भी ओवर्स नहीं घटाए जाएंगे. लेकिन अगर रिजर्व डे में भी बारिश हो जाती है तो आइए जानते हैं कि फाइनल में टीम इंडिया के साथ किसकी भिड़ंत होगी.

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 Final : ऑस्ट्रेलिया पहुंचती है फाइनल में तो भारत की जीत पक्की, गजब का बन रहा है ये संयोग

फाइनल में पहुंचेगी कौन सी टीम?

आईसीसी के नियमों के मुताबिक निर्धारित ओवरों तक दूसरी पारी का खेल हो चुका होगा तो डकवर्थ-लुईस नियम के तहत फैसला दिया जाएगा, लेकिन यदि इसके लिए दूसरी पारी में जरूरी ओवर्स नहीं फेंके जा सके तो पॉइंट्स टेबल की स्थिति के आधार पर विजेता का ऐलान किया जाएगा. ऐसे में यदि ये सेमीफाइनल मैच नहीं हो पाता है, तो भारत के साथ फाइनल खेलने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें : VIDEO : विराट ने GOD OF CRICKET को झुककर किया सलाम... अनुष्का के रिएक्शन ने लूटी महफिल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-XI

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-XI

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानेसन, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी.