logo-image

PAK vs SL World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत, इन दोनों की ये हो सकती हैं प्लेइंग11

PAK vs SL Playing11 World Cup 2023 : वर्ल्ड कप का आठवां मैच आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच में खेला जाएगा. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 10 Oct 2023, 12:17 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Playing 11 World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मुकाबला 10:30 बजे से बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेला जा रहा है. वहीं दूसरा मुकाबला आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला दोपहर 2 बड़े से शुरू होगा. पाकिस्तान और श्रीलंका का ये दूसरा मुकाबला है. पाकिस्तान ने पहले मैच में जीत दर्ज की थी, जबकि श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड को 81 रनों से हराया था, लेकिन Babar Azam की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. वहीं, दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 102 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा वनडे स्कोर बना दिया था. हालांकि, श्रीलंका के बल्लेबाजों ने लड़ाई जरूर की थी, लेकिन फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में आज दोनों टीमें की प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहेंगी.

यह भी पढ़ें: Cricket In Olympic : खुशखबरी : खत्म हुआ 128 सालों का इंतजार, ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट

हैदराबाद की पिच कैसी रहेगी?

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिलता है. वहीं जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाता है वैसे-वैसे स्पिनर्स भी गेम में आने लगते हैं. बल्लेबाजों के लिए भी यह पिच काफी अच्छी रहती है. पिच पर बाउंस होने के चलते गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है.

PAK vs SL मैच में कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम?

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL)के बीच होने वाला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. मंगलवार को हैदराबाद में मौसम खुला रहेगा. आसमान में धूप खिली होगी. हालांकि, बारिश के 4% से 5% तक के चांसेस हैं. तापमान 33 से 23 डिग्री तक रहेगा, हवा 7 से 10 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 52% से 70% तक रह सकती है. कुल मिलाकर मौसम साफ रहेगा और फैंस को पूरा मैच देखने का मौका मिलेगा. 

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिख़ार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज़, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: 

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिथा