logo-image

PAK vs SL : वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीता पाकिस्तान, श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

PAK vs SL Match Result : पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाए, जो वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ है...

Updated on: 10 Oct 2023, 10:38 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Match Result : श्रीलंका के साथ खेले गए मैच को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है. वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी जीत है. परिणाम किसी के भी पक्ष में आया हो, लेकिन पाकिस्तान-श्रीलंका के मैच में भरपूर रोमांच रहा. पहले बैटिंग करते हुए  लंका ने 345 रनों का टारगेट सेट किया. जिसे पाकिस्तान ने 48.2 ओवर्स में हासिल किया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

6 विकेट से जीता पाकिस्तान

श्रीलंका के दिए 345 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पहला झटका चौथे ओवर में लगा, जब सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 12 रन पर पवेलियन लौट गई. वहीं कप्तान बाबर आजम भी 10 रन पर आउट हो गए. लेकिन, फिर अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान के बीच 176 रनों की पार्टनरशिप हुई, जिसने पाकिस्तान को मुश्किल से बाहर निकाला और खेमे में जीत की उम्मीद जताई. इसके बाद शफीक 113 (103) रन की शतकीय पारी खेलकर आउट हो गए. मगर, रिजवान का बल्ला नहीं रुका और दूसरी छोर से वो लगातार रन बनाते रहे.

और आखिर में 131* रन पर नाबाद अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे. दूसरे छोर से इफ्तिकार अहमद 22 रन पर नाबाद लौटे. इस तरह पाकिस्तान की टीम ने 48.2 ओवर में 345 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत हासिल की.

श्रीलंका ने दिया 345 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लंकाई टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में ही लग गया था, जब कुसल परेरा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. मगर, फिर पथुम निसंका और कुसल मेंडिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई. पुथुम के आउट होने के बाद Sadeera Samarawickrama मैदान पर आए और पाकिस्तानी गेंदबाजों को आड़े हाथ लिया. कुसल मेंडिस ने 77 गेंदों पर 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं सदीरा ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए भी 108 (88) रन की शतकी पारी खेलकर आउट हुए. अपनी पारी में सदीरा ने 11 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान दासुन शनाका 12(18) पर आउट हुए. आखिर में Maheesh Theekshana शून्य पर और Dunith Wellalage 10 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह श्रीलंका टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना दिए.