logo-image

PAK vs NED : पाकिस्तान के मैच में विलेन बनेगी बारिश? जानें कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम

PAK vs NED Weather Forecast And Pitch Report : पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान हैदराबाद का मौसम कैसा रहेगा? जानें यहां...

Updated on: 05 Oct 2023, 11:43 PM

नई दिल्ली:

PAK vs NED Weather Forecast And Pitch Report : वर्ल्ड कप 2023 का शंखनाद हो चुका है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एकतरफा हार का स्वाद चखाया. अब दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. मगर, क्रिकेट फैंस को मैच से पहले बारिश की चिंता सता रही है. तो आइए PAK vs NED मैच से पहले आपको बता देते हैं की शुक्रवार को मैच के दौरान हैदराबाद का मौसम कैसा रहने वाला है?

कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम?

हैदराबाद से क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है. दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार के दिन हैदराबाद में बारिश के आसार बहुत ही कम यानि 2-3 प्रतिशत तक है. तापमान 32 से 22 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. ह्यूमिडिटी 53 से 72 प्रतिशत तक रह सकता है. वहीं हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. कुल मिलाकर, खुशी की बात ये है की पाकिस्तान और नीदरलैंड के मैच पर बारिश के काले बादल बिलकुल नहीं है. 

ये भी पढ़ें : ENG vs NZ मैच में इंग्लैंड ने तोड़ा 52 साल पुराना रिकॉर्ड, रचिन-कॉन्वे ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

कैसी होगी राजीव गांधी स्टेडियम की पिच?

PAK vs NED के बीच मुकाबला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. अब यदि यहां की पिच की बात करें, तो भारत में 3 प्रकार की मिट्टी काली मिट्टी, लाल मिट्टी और लाल और काली मिट्टी के मिश्रण का उपयोग किया गया है. काली मिट्टी की पिचें अधिक उछाल पैदा करने के लिए जानी जाती हैं, जिससे रन-स्कोरिंग के अवसर मिलते हैं. वहीं, लाल मिट्टी की पिचें जल्दी सूखने के लिए जानी जाती हैं और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है. यहां स्पिनर्स को मदद मिलती है. 

यहां देखें दोनों टीमेंं

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल -हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम.

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट.