logo-image

IND vs AUS : वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच बनेगा एतिहासिक, भारतीय वायु सेना से होगी मुकाबले की शुरुआत

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच को लेकर बीसीसीआई खास प्लान बना रहा है.

Updated on: 17 Nov 2023, 03:16 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Final World Cup 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चौथी बार टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है. आखिरी बार टीम इंडिया ने 2011 के फाइनल में जगह बनाई थी और खिताब को अपने नाम किया था. इस मैच के लिए टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंच गई है. यह मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच को स्पेशल बनाने के लिए BCCI कई बड़े इंतजाम कर रहा है. फाइनल के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है. अब भारतीय वायु सेना भी फाइनल मैच में अपना एक अहम योगदान देगी.

BCCI ने बनाया खास प्लान

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच से पहले 19 नवंबर को भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ‘एयर शो’  पेश करेगी. एक अधिकारी ने गुरुवार को पीटीआई से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी. डिफेंस डिर्पाटमेंट के गुजरात के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल ये पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को का मनोंरंजन करेगी. बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप का ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुआ था, लेकिन BCCI क्लोजिंग सेरेमनी का भी आयोजन कर सकती है.

प्रधानमंत्री भी होंगे मौजूद

PRO ने एक बयान में कहा कि एयर शो की प्रैक्टिस शुक्रवार और शनिवार को होगी. भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर 9 विमान शामिल होते हैं. एयर शो का जिम्मा इन्हें पर होती है. वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली बार किसी देश की वायुसेना को भी शामिल किया जाएगा. वहीं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल  मैच देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी स्टेडियम पहुंच सकते हैं. भारतीय टीम ने साल 2011 में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था. अब टीम इंडिया के पास 12 साल के सूखा खत्म करना का मौका है. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप शानदार फॉर्म में भी है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा वर्ल्ड कप फाइनल, यहां 1984 में खेला गया था पहला ODI, तब भी भारत-ऑस्ट्रेलिया की थी भिड़ंत