logo-image

IND vs BAN Dream11 : भारत-बांग्लादेश मैच में रोहित शर्मा को बनाएं ड्रीम11 टीम का कप्तान, इन प्लेयर्स को करें शामिल

IND Vs BAN Dream11 : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं इस मैच में किस खिलाड़ी को अपने ड्रीम11 टीम का कप्तान और उपकप्तान बना सकते हैं.

Updated on: 18 Oct 2023, 08:22 PM

नई दिल्ली:

IND Vs BAN World Cup 2023 Weather Report : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन शुरुआत किया है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. वहीं, बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है. ये वर्ल्ड कप में दोनों टीमों की पांचवी बार आमना-सामना होगा. ऐसे में आइए जानते हैं भारत बनाम बांग्लादेश मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं. 

भारत बनाम बांग्लादेश ड्रीम11 टीम (IND vs BAN Dream11 World Cup 2023) 

कप्तान -  रोहित शर्मा

उपकप्तान - शाकिल अल हसन

विकेटकीपर - केएल राहुल

बल्लेबाज - शुभमन गिल, विराट कोहली, लिटन दास

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज -जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11: 

भारत की संभावित प्लेइंग XI : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग XI : तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मेराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदयोय, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: वर्ल्ड कप के बीच रोहित शर्मा ने की लापरवाही, 200 की स्पीड से चलाई गाड़ी, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर कटे 3 चालान

क्या IND vs BAN मैच में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और बांग्लादेश मैच के दौरान पुणे में मौसम साफ रहेगा. Accuweather.com के मुताबिक, दिन में कुछ बादलों का असर रह सकता है, लेकिन बारिश की सिर्फ 2 प्रतिशत ही अनुमान है. वहीं दिन में काफी गर्मी रहेगी. अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की संभावना है. ऐसे में फैंस को बिना किसी रूकावट एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma अपने दूसरे हैट्रिक की तैयारी में...अश्विन बने हैं कोच, बांग्लादेश के खिलाफ नए अवतार में दिखेंगे हिटमैन!

कैसी होगी पुणे की पिच?

पुणे की एमसीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर अभी तक 7 वनडे मुकाबले हुए हैं. उसमें टीमों ने 8 बार 300 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में एक यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा. इस पिच पर स्पनीर को भी काफी फायदा मिलता है, लेकिन इस पिच से गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलती है.