logo-image

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के पहले मैच के बाद शोएब अख्तर ने इंडियन टीम पर लगाए ये गंभीर आरोप

अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है.

Updated on: 07 Jun 2019, 08:35 AM

highlights

  • अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है. 
  • इसके पीछे वो यह कारण बता रहे हैं कि आईसीसी की 80-90 फीसदी फंडिंग इंडिया से होती है.
  • इसलिए इंडिया इस चीज का गलत इस्तेमाल कर सकता है और अपने फेवर में विकटें बनवा सकता है.

नई दिल्ली:

ICC World Cup 2019: साउथ अफ्रीका (South Africa) और टीम इंडिया (Team India) के बीच खेले गए मैच को लेकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Former pakistani bowler Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया के लिए बड़ी बात बोली है. उन्होंने अपने वीडियो में इंग्लैंड (England) में साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के मैच के दौरान टीम इंडिया पर आरोप लगाया है कि इस मैच में इंडियन टीम के मन मुताबिक पिच बनाई गई. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस बात को नहीं मानता.

अख्तर ने कहा कि मैंने उड़ती उड़ती बात सुनी है कि भारत अपनी मर्जी की विकटें बनवा रहा है. इसके पीछे वो यह कारण बता रहे हैं कि आईसीसी की 80-90 फीसदी फंडिंग इंडिया से होती है. इसलिए इंडिया इस चीज का गलत इस्तेमाल कर सकता है और अपने फेवर में विकटें बनवा सकता है. हालांकि उन्होंने इस बात की भी जिक्र किया है कि यह एक अफवाह ही है. इसका कोई ठोस आधार नहीं है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, इस बल्लेबाज ने कहा- शरीर ने साथ दिया तो विश्व कप के बाद भी खेलेंगे

शोएब ने आगे कहा कि अगर एक बार यह मान भी लिया जाए कि भारत अपनी मन-मर्जी की खबरें बनवा भी रहा है तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस तो हिन्दुस्तान के हाथ में था नहीं. विकेट भी ठीक था. साउथ अफ्रीका ने टॉस भी जीता, लेकिन वो अच्छा नहीं खेले.

अख्तर ने कहा कि अगर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम बेहतर खेलती और 270-280 का स्कोर करती तो भारत के लिए मुश्किल हो सकती थी. उन्होंने कहा कि 50 ओवर तक बल्लेबाजी तो की ही जा सकती थी, लेकिन साउथ अफ्रीका यह नहीं कर पाई.

अख्तर ने कहा कि अगर यह वर्ल्ड कप हिन्दुस्तान में हो रहा होता तो मैं एक बार यह मान भी लेता कि वो अपनी मर्जी से पिच बनवा रहा है. लेकिन यह वर्ल्ड कप तो इंग्लैंड में हो रहा है. जहां विकेट से छेड़छाड़ करना असंभव है. उन्होंने कहा कि जो गाइडलाइंस होती है उसी को फॉलो किया जाता है. इसे लेकर पिच बनाने वाले को प्रभावित नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें: World Cup, AUS vs WI: चैंपियन की तरह खेला ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज 15 रनों से हारा

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की जीत के बाद इस बात को हवा देने की कोशिश की जा रही है जो कि गलत है. क्योंकि हिन्दुस्तान अपनी काबिलियत की वजह से जीता है. आपको मानना पड़ेगा कि भारत एक बेहतर टीम है.

बुधवार को खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में कोहली की सेना ने साउथ अफ्रीका की टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. टीम इंडिया का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 जून को होना है.