logo-image

World Cup: भारत-श्रीलंका मैच के बाद मैदान पर नहीं दिखेगा यह अंपायर, किया संन्यास का फैसला

आईसीसी (ICC) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इंग्‍लैंड के इयान गोल्ड (Ian Gold) मौजूदा विश्व कप (World Cup) में भारत और श्रीलंका (Sri lanka) के मैच के बाद अंपायरिंग से संन्‍यास ले लेंगे.

Updated on: 08 Jul 2019, 06:17 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 12वें संस्करण में भारत और श्रीलंका (Sri lanka) अपने आखिरी लीग मैच में लीड्स में भिड़ रहे हैं. श्रीलंका (Sri lanka) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच हो रहे इस मैच में आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट फैन्स के लिए एक दुखद खबर की जानकारी दी है. आईसीसी (ICC) ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इंग्‍लैंड के इयान गोल्ड (Ian Gold) मौजूदा विश्व कप (World Cup) में भारत और श्रीलंका (Sri lanka) के मैच के बाद अंपायरिंग से संन्‍यास ले लेंगे. आईसीसी (ICC) ने बताया कि भारत और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच खेला जा रहा मैच गोल्‍ड के करियर का आखिरी मैच होगा.

गौरतलब है कि इयान गोल्ड (Ian Gold) अपने करियर का अंत 74 टेस्‍ट और 140 वनडे मैच में अंपायरिंग के साथ कर रहे हैं. यह इयान गोल्ड (Ian Gold) का चौथा विश्व कप (World Cup) है जिसमें वह अंपायरिंग कर रहे हैं. वह उन अंपायर्स में से एक हैं, जिन्‍होंने 2011 विश्व कप (World Cup) के सेमीफाइनल में अंपायरिंग की थी.

और पढ़ें: World Cup: लीडस में बुमराह ने लगाया विकेटों का शतक, नाम किया यह रिकॉर्ड

यह मुकाबला भारत और पाकिस्‍तान के बीच मोहाली में खेला गया था. इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर रहे इयान गोल्ड (Ian Gold) ने 1990 के समय अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगाकर अंपायरिंग के श्रेत्र में कदम रखा था. इयान गोल्ड (Ian Gold) ने 1983 विश्व कप (World Cup) के दौरान इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर की भूमिका अदा की थी. इयान गोल्ड (Ian Gold) ने इंग्लैंड के लिए 18 वनडे मैच खेले हैं.

इयान गोल्ड (Ian Gold) ने फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट ए क्रिकेट में 600 से अधिक मैच खेले हैं. इसके बाद वह काउंटी टीम मिडिलसेक्‍स के कोच बने. इयान गोल्ड (Ian Gold) को गनर के नाम से भी जाना जाता है क्‍योंकि उन्‍होंने आर्सेनल के लिए फुटबॉल खेलने की कोशिश भी की. इसके बाद उन्‍होंने खुद को क्रिकेटर के रूप में परिपक्‍व किया और ससेक्‍स, मिडिलसेक्‍स के लिए क्रिकेट खेला.

और पढ़ें: World Cup: शोएब मलिक ने लिया संन्यास, पत्नी सानिया मिर्जा ने लिखा भावुक संदेश

हालांकि इयान गोल्ड (Ian Gold) को सबसे ज्‍यादा ख्‍याति अंपायर के रूप में मिली. 61 वर्षीय गोल्‍ड ने 13 साल पहले अंपायरिंग में डेब्‍यू किया. उन्‍होंने सबसे पहले इंग्‍लैंड और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच में अंपायरिंग की. इसके पांच दिन के बाद गोल्‍ड ने वनडे अंपायरिंग में डेब्‍यू किया. इसी साल उन्‍होंने विश्व कप (World Cup) में भी अंपायरिंग की. दो साल पहले गोल्‍ड आईसीसी (ICC) के अंपायर एलीट पैनल से जुड़े.