logo-image

Danushka Gunathilaka : श्रीलंका क्रिकेट ने धनुष्का गुणतिलका से हटाया बैन, जल्द हो सकती है टीम में वापसी

Sri Lanka Cricket : धनुष्का गुणतिलका पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. इस क्रिकेटर पर ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप लगे. जिसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने बैन लगाया था.

Updated on: 17 Oct 2023, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Danushka Gunathilaka Ban Lifted : श्रीलंका क्रिकेट ने धनुष्का गुणतिलका को बड़ी राहत दी है. दरअसल, धनुष्का गुणतिलका पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. बता दें कि इस खिलाड़ी पर ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे. जिसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने धनुष्का गुणतिलका पर बैन लगा दिया था. बहरहाल, अब ऐसा माना जा रहा है कि बैन हटने के बाद धनुष्का गुणतिलका की नेशनल टीम में वापसी हो सकती है.

धनुष्का गुणतिलका पर यौन उत्पीड़न का पूरा मामला क्या था?

दरअसल, नवंबर 2022 में आस्ट्रेलिया में एक महिला ने धनुष्का गुणतिलका पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे. उस वक्त श्रीलंकाई क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. धनुष्का गुणतिलका भी उस टीम का हिस्सा थे. अब श्रीलंका क्रिकेट की स्वतंत्र जांच समिति ने धनुष्का गुणतिलका पर लगे बैन को पूरी तरह से हटाने की सिफारिश की है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की जिला अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया है. श्रीलंका क्रिकेट ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर धनुष्का गुणतिलका पर लगे प्रतिबंध पूरी तरह से हटाने का ऐलान किया.

यह भी पढ़ें: Cricket In Olympics : रोहित-कोहली और जडेजा समेत ये स्टार खिलाड़ी ओलंपिक का नहीं बनेंगे हिस्सा! वजह आई सामने

श्रीलंका क्रिकेट की स्वतंत्र जांच समिति ने क्या कहा?

इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट की स्वतंत्र जांच समिति ने धनुष्का गुणतिलका पर लगे बैन पूरी तरह से हटाने की सिफारिश की है. साथ ही इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि अब वह नेशनल टीम के लिए खेल सकते हैं. क्योंकि चार दिन तक चले ट्रायल के बाद निर्दोष करार दिया गया. इसके अलावा सारे आरोपों से बरी कर दिया गया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों न्यू साउथ वेल्स की जिला अदालत ने धनुष्का गुणतिलका को रेप के सभी आरोपों से बरी कर दिया था और वह 3 अक्टूबर को अपने देश श्रीलंका वापस लौट आए थे.