World Cup: टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर उठ रहे सवालों पर 17 हजार लोगों ने दी अपनी राय, देखें यहां

Sunil Chaurasia  |   Updated On : June 28, 2019 04:03:13 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

क्रिकेट विश्व कप में आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक सभी टीमें दो जर्सी के साथ मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगी. इसी सिलसिले में टीम इंडिया की नई जर्सी में भगवा रंग की मौजूदगी ने देश की सियासत को गरम कर दिया है. टीम इंडिया की भगवा जर्सी को लेकर कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाए हैं. इनके अलावा महाराष्ट्र के कुछ मुस्लिम विधायकों ने भी टीम इंडिया की जर्सी में होने वाली भगवा रंग की मौजूदगी को लेकर आपत्ति जताई है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने पांड्या में निकाली खामी, कहा- मैं उन्हें बना दूंगा No.1 ऑलराउंडर

टीम इंडिया की जर्सी को लेकर हो रहे बवाल पर कांग्रेस नेता नसीम खान ने कहा, 'मोदी सरकार जब से आई है तब से भगवा राजनीति शुरू हो गई है. तिरंगे का सम्मान होना चाहिए लेकिन यह सरकार हर चीज के भगवाकरण की तरफ बढ़ रही है.' वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक एम.ए. खान ने कहा, 'ये सरकार हर चीज को अलग नजर से देखने और दिखाने की कोशिश पूरे देश में पिछले पांच साल से कर रही है. ये सरकार भगवाकरण की तरफ इस देश को ले जाने का काम कर रही है.'

ये भी पढ़ें- World Cup: अपनी ही गलती से हारा वेस्टइंडीज, जेसन होल्डर से बताई सबसे बड़ी वजह

टीम इंडिया की जर्सी को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर न्यूज स्टेट ने अपने यूट्यूब चैनल पर लोगों से सवाल किया. हमने अपने दर्शकों से पूछा, ''क्या टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर सवाल उठाना जायज है?'' न्यूज स्टेट के इस सवाल पर 17 हजार से भी ज्यादा लोगों ने अपना मत दिया.

यहां क्लिक कर देखें सभी लोगों की प्रतिक्रियाएं-

जिनमें से 82 फीसदी लोगों ने माना कि टीम इंडिया की जर्सी पर किसी भी तरह के सवाल उठाना ठीक नहीं है. जबकि 18 फीसदी लोगों का मानना है कि ऐसे सवाल उठने चाहिए.

ये भी पढ़ें- World Cup: विश्व कप से बाहर हुईं ये 3 टीमें, अब इन 7 टीमों के बीच होगी जद्दोजहद

न्यूज स्टेट के इस सवाल पर सैकड़ों लोगों ने कमेंट्स के जरिए भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. Kaiptan Bhagalpur नाम के एक यूट्यूब यूजर ने कहा, ''टीम इंडिया की भगवा जर्सी बिल्कुल सुंदर दिखाई देगी और उस मैच में 375 से भी ज्यादा रन बनेंगे. कुछ यूजर्स तो टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर सवाल उठाने वालों पर ही भड़क गए और भद्दे-भद्दे कमेंट्स करने लगे.

First Published: Jun 28, 2019 03:27:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो