logo-image

AUS vs SA Semi-Final Weather : बारिश से धुल गया दूसरा सेमीफाइनल तो फाइनल में किसके साथ होगी टीम इंडिया की भिड़ंत?

AUS vs SA Semi-Final Weather Report : वर्ल्ड कप 2023 में आज (16 नवंबर) दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला कोलकाता में है और आज यहां बारिश के आसार बने हुए हैं.

Updated on: 16 Nov 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

AUS vs SA Semi-Final Weather : ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में यह मुकाबला खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका प्वाइंट्स टेबल में दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं. दोनों ही टीमों में कमाल के खिलाड़ी हैं. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. आज का मैच रोमांच से भरपूर रहने की उम्मीद है. हालांकि इस रोमांच पर काले बादलों का साया मंडरा रहा है. दरअसल, आज कोलकाता में बारिश की संभावना बनी हुई है.

ताजा अपडेट के मुताबिक, कोलकाता में बारिश की संभावना 25% तक है. यहां आंधी-तूफान के साथ भी बारिश की संभावना 6% तक है. यानी आज यहां होने वाले सेमीफाइनल मैच में बारिश खलल डाल सकती है. हालांकि वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे की रखा है. यानी अगर आज बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता तो अगले इसे खेला जाएगा. इसमें किसी तरह से भी ओवर्स नहीं घटाए जाएंगे. लेकिन अगर रिजर्व डे में भी बारिश हो जाती है तो आइए जानते हैं कि फाइनल में टीम इंडिया के साथ किसकी भिड़ंत होगी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : वर्ल्ड कप के फाइनल में एंट्री मारने के बाद ऐसा था टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल, Video देख खुश हो जाएंगे आप

ICC के नियमों के मुताबिक निर्धारित ओवरों तक दूसरी पारी का खेल हो चुका होगा तो डकवर्थ-लुईस नियम के तहत फैसला दिया जाएगा, लेकिन अगर इसके लिए दूसरी पारी में जरूरी ओवर्स नहीं फेंके जा सके तो पॉइंट्स टेबल की स्थिति के आधार पर विजेता का ऐलान किया जाएगा.

तो किससे होगा टीम इंडिया का फाइनल?

वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें 7-7 मुकाबले जीते हैं, लेकिन यहां दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा था. ऐसे में वह लीग स्टेज की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है. यानी अगर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में बारिश के चलते रिजर्व डे में धूल जाता है तो दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएगी.