logo-image

World Cup 2023 : अफगानिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय ! समीकरण देख खुद समझ जाएंगे आप

Afghanistan Cricket Team Semi Final : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. तो आइए आपको समीकरण के बारे में बताते हैं, जिसकी बदौलत अफगान टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है...

Updated on: 31 Oct 2023, 12:54 PM

नई दिल्ली:

Afghanistan Cricket Team Semi Final : वर्ल्ड कप 2023 अब रोमांचक मोड़ पर आ चुका है. जहां, कुछ टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं, वहीं कुछ टीमों ने खुद को साबित किया है और अंतिम-4 की रेस में आगे आई हैं. इसीलिए सेमीफाइनल की राह काफी रोमांचक हो चली है. मगर, इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 3 जीत अपने नाम की हैं. तो आइए आपको उस समीकरण के बारे में बताते हैं, जिसकी बदौलत अफगान टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है...

समीकरण -1 : अफगानिस्तान टीम ने अब तक खेले गए 6 लीग मैचों में से 3 जीते हैं और 3 हारे हैं. नतीजन, 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की ओर बढ़ रही है. अफगानिस्तान को अपने अगले 3 मैच नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं. अगर अफगानिस्तान की टीम अपने तीनों मैच जीत जाती है, तो उनके 12 अंक हो जाएंगे, और फिर ऑस्ट्रेलिया भी अधिकतम 12 अंकों तक ही पहुंच पाएगी. ऐसे में अगर अफगानिस्तान का नेट रन रेट बेहतर हुआ तो उनकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

समीकरण -2 : यदि अफगानिस्तान की टीम अपने बचे हुए 3 तीनों मैच जीत जाए और ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड अपने बाकी तीनों मैच हार जाए, तो भी अफगानिस्तान आराम से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

समीकरण - 3 : अगर अफगानिस्तान अपने बचे हुए 3 मैच जीत जाए, जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी जीत शामिल होगी. इसके साथ साउथ अफ्रीका अगर भारत और न्यूजीलैंड के साथ होने वाले अपने 2 हार जाए तो भी अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

समीकरण -4 : यदि अफगानिस्तान अपने बचे हुए 3 मैचों में से 2 मैचों को भी बड़े अंतर से जीत जाती है. ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम कम से कम अपने बाकी बचे 2 मैचों में हार जाए तो भी अफगान टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

समीकरण -5 : अगर अफगानिस्तान की टीम अपने 2 मैचों को ही जीत पाती है, तो उसे श्रीलंका और पाकिस्तान के हारने की दुआं करनी होगी, ताकि वह सेमीफाइनल में पहुंच पाए.

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान का होम ग्राउंड उनके देश में नहीं भारत में है, स्टेडियम का नाम जानते हैं आप?