logo-image

WPL 2023: UP वॉरियर्स ने कप्तान के नाम का किया ऐलान, यह दिग्गज संभालेगी कमान

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए यूपी वॉरियर्स ने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. डब्ल्यूपीएल 2023 नें यूपी वॉरियर्स की कमान ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली संभालेंगी.

Updated on: 22 Feb 2023, 03:09 PM

highlights

  • यूपी वॉरियर्स ने एलिसा को बनाया कप्तान
  • टी20 इंटरनेशनल में जड़ चुकीं हैं सेंचुरी
  • लिसा स्थालेकर मेंटॉर की निभाएंगी जिम्मेदारी 

नई दिल्ली:

WPL 2023 UP Warriorz New Captain Alyssa Healy: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए यूपी वॉरियर्स ने कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है. डब्ल्यूपीएल 2023 नें यूपी वॉरियर्स की कमान ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) संभालेंगी. यूपी वॉरियर्स ने डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में उनको 70 लाख रुपए में खरीदा है. उनके पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है, यही वजह है कि फ्रेंचाइजी ने उनको टीम की कमान सौंपी हैं. 

UP वॉरियर्स ने एलिसा हीली को बनाया कप्तान

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए हुए ऑक्शन में यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की. सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर फ्रेंचाइजी ने भारतीय टीम की दिग्गज ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को खरीदा है. दीप्ति शर्मा को फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा है. ऑक्शन में 16 खिलाड़ियों को खरीदकर स्क्वाड बनाया है. जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. उन छह विदेशी खिलाड़ियों में से एक एलिसा हीली (Alyssa Healy) को यूपी वॉरियर्स ने कप्तान बनाया है.

हीली के पास T20I में काफी अनुभव है 

एलिसा हीली (Alyssa Healy) टी20 की अनुभवी खिलाड़ी हैं, यही वजह है कि यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) ने उनको कप्तानी सौंपी. उनके क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो वह 137 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं. जिसकी 199 पारियों में उनके बल्ले से 2441 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनका नाम शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 14 अर्धशतक और एक शतक निकला है. टी20 के अलावा उनके पास टेस्ट और वनडे का भी अच्छा अनुभव है. वनडे के 95 मैचों की 83 पारियों में उनके बल्ले से 2639 रन निकले हैं. वनडे में वह 15 अर्धशतक और पांच शतक लगाईं हैं. 

यूपी वॉरियर्स की कोचिंग स्टॉफ 

यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) ने लिसा स्थालेकर को टीम का मेंटॉर नीयुक्त किया है. वह ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को चार बार वर्ल्ड चैंपियन बना चुकीं हैं. इसके अलावा पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी जॉन लुईस को यूपी वॉरियर्स ने मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी है. जबकि बतौर असिटेंट कोच अर्जुन अवार्ड विनर अंजू जैन जिम्मेदारी संभालेंगी. यूपी वॉरियर्स ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एशले नोफके को गेंदबाजी की कोचिंग की जिम्मेदारी दी है. अब एलिसा हीली (Alyssa Healy) यूपी वॉरियर्स की कप्तान होंगी.