logo-image

WPL 2023: आगाज मैच में मुंबई इंडियंस की खैर नहीं! गुजरात के इस प्लेयर से उड़ी नींद

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने में सिर्फ 5 दिनों का वक्त बाकी है. डब्ल्यूपीएल 2023 का पहला मुकाबला 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 27 Feb 2023, 05:04 PM

highlights

  • WPL 2023 का आगाज गुजरात और मुंबई की भिड़ंत से होगा
  • गुजरात जाएंट्स की एश गार्डनर से मुंबई को रहना होगा सावधान 
  • टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द् सीरीज बनीं हैं एश गार्डनर 

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने में सिर्फ 5 दिनों का वक्त बाकी है. डब्ल्यूपीएल 2023 का पहला मुकाबला 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अपने पहले मुकाबले को यादगार बनाना चाहेंगी तो लीग में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी. गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) के लिए इस मैच से पहले बड़ी खुशखबरी सामने आई है. गुजरात की एक खिलाड़ी ने हाल ही में ऑस्ट्रेंलिया को छठवीं बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई है. उम्मीद है कि एमआई (MI) के खिलाफ यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करती हुई नजर आएगी. 

एश से मुंबई इंडियंस को रहना होगा सावधान

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants) की सबसे कीमती खिलाड़ी एश गार्डनर (Ash Gardner) हैं. डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में गुजरात जाएंट्स ने उनको 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदकर स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. ऑक्शन में उनको खरीदने के लिए कई टीमें मैदान में कूदी लेकिन गुजरात जाएंट्स ने उनको सबसे बड़ी कीमत देकर खरीदा है. इस वक्त वह जिस लय में हैं, अगर यही लय विमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) में भी बरकरार रह गया तो गुजरात जाएंट्स चैंपियन बनने की दावेदारों में से एक हो जाएगी. 

विमेंस वर्ल्ड कप में एश का प्रदर्शन लाजवाब 

टी20 वर्ल्ड कप 2023 (T20 World Cup 2023) में एश गार्डनर (Ash Gardner) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाया है. उनके अच्छे परफॉर्मेंस की वजह से ही उनको प्लेयर ऑफ द् सीरीज का अवार्ड मिला. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंद से कमाल करते हुए 5 विकेट लिया था. वहीं बल्ले से वह कमाल नहीं कर पाईं थीं. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने एक विकेट और 19 रन की पारी खेली थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 28 रन की पारी खेली और एक विकेट अपने नाम किया. 

टीम इंडिया के खिलाफ एश ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन 

एश गार्डनर  (Ash Gardner) ने सेमीफाइमल मैच में टीम इंडिया के खिलाफ 18 गेंदों का सामना करते हुए 172 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 31 रनों की पारी खेली और गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट अपने नाम किया. फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ उन्होंने 29 रनों की पारी खेली और एक विकेट अपने नाम किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द् टूर्नामेंट चुना गया. उम्मीद है कि विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के आगाज मुकाबले में भी वह अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करेंगी.