logo-image

IPL 2024 श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के लिए है बेहद अहम, करना होगा कमाल

IPL 2024: श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. अब दोनों खिलाड़ी IPL 2024 के जरिए टीम में वापसी करना चाहेंगे.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:14 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024: भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ईशान किशन से बीसीसीआई काफी नाराज है. यहां तक की उन्हें बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया है. वहीं तेंदुलकर का भी उन्हें लेकर प्रतिक्रिया आई थी. मास्टर ब्लास्टर का कहना था कि डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने से उनकी और उनके राज्य की पहचान बढ़ती है. अय्यर और किशन अभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाले आईपीएल 2024 पर उनकी नजरें जरूर टिकी होंगी.

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन लंबे समय से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन यह आईपीएल सीजन उनके लिए काफी अहम होने वाली है. हर हाल में दोनों खिलाड़ियों को  अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अगर वह खुद को साबित नहीं कर पाए तो टीम इंडिया में उनकी वापसी के रास्ते बंद हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ICU में एडमिट मां ने ऐसा क्या कहा कि टेस्ट खेलने वापस आ गए अश्विन, खुद किया खुलासा

IPL 2024 का प्रदर्शन तय करेगा वापसी

टीम इंडिया में वापसी करना उनका आसान भी नहीं होने वाला है. इस समय टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों ने खुद को साबित किया है. ऐसे में श्रेयस अय्यर अगर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं होते हैं तो उनका नेशनल टीम में वापसी करना मुश्किल होगा. दूसरी ओर ईशान किशन की बात करें तो टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने मिले मौके को अच्छे से भुना लिया है और फिलहाल लगता नहीं कि रोहित उन्हें टीम से बाहर करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL 2024 से पहले दिलचस्प रोल में नजर आएं MS Dhoni, वीडियो शेयर कर किया खुलासा

वहीं दूसरी ओर व्हॉइट बॉल क्रिकेट में लगाता विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल भी जल्द ही चोट से उबर जाएंगे और टीम में शामिल होंगे. ऐसे में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन अगर नेशनल टीम में जगह बनाने और दोबारा बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट पाना चाहते हैं तो उन्हें आईपीएल 2024 में हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का...,' रोहित शर्मा ने बेन डकेट को दिया करारा जवाब