logo-image

घरेलू हिंसा मामले में कोर्ट ने मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी किया वारंट

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की अलिपुर कोर्ट ने घरेलू हिंसा मामले में वारंट जारी किया है.

Updated on: 02 Sep 2019, 06:53 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के खिलाफ पश्चिम बंगाल की अलिपुर कोर्ट ने घरेलू हिंसा मामले में वारंट जारी किया है. इसके तहत मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को 15 दिन के भीतर अदालत के सामने पेश होना होगा. अदालत ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ उनके भाई हसीद अहमद को भी अदालत के सामने पेश होने के लिए वारंट जारी किया है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने तेज गेंदबाज के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया है.

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ देश के लिए खेल रहे हैं.

और पढ़ें: क्रिकेट इतिहास का सबसे अनोखा दिन बना 1 सितंबर, कहलाएगा गोल्डन डक डे, जानें क्यों

आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने इसी साल मार्च में क्रिकेटर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 498ए (घरेलू हिंसा), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया था. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के खिलाफ यह आरोपपत्र उनकी पत्नी हसीन जहान (Haseen Jahan) द्वारा शिकायत दायर किए जाने के एक साल बाद दाखिल किए गए हैं जिसमें हसीन जहान (Haseen Jahan) ने शमी और उनके परिवार पर कई तरह के आरोप लगाए थे.

और पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए युवराज सिंह, कहा-सदियों में एक बार आते हैं ऐसे गेंदबाज

हसीन जहान (Haseen Jahan) ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए शमी पर घरेलू हिंसा और कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था.