logo-image

सहवाग ने ऐसा क्या बोला कि हो गए ट्रोल, जानिए पूरा मामला!

NDvsENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है.

Updated on: 04 Jul 2022, 04:30 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में भारत अच्छी पोजीशन में है और उम्मीद है कि ये टेस्ट मैच अपने नाम करके टीम इंडिया 15 साल का इंतजार खत्म होगा. हालांकि टेस्ट मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं जहां एक तरफ भारत के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow) ने शतक लगाकर टीम इंडिया के सामने चुनौती पेश की. यह टेस्ट मैच ना सिर्फ अच्छे प्रदर्शन बल्कि विवाद के लिए जाना जाएगा. चाहे वो विवाद मैदान में हो या फिर मैदान के बाहर हो. मैदान की विवाद की बात करें तो उसने विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow) का नाम है, वहीं मैदान के बाहर वीरेंद्र सहवाग का नाम है. आखिर मामला क्या है बताते हैं आपको.

जैसा आप जानते हैं कि जॉनी बेयरस्टो और विराट कोहली के बीच तनातनी का माहौल रहा. जब बेयरस्टो (jonny bairstow) धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय विराट कोहली ने बेयरस्टो (jonny bairstow) से कहा कि अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दीजिए और इसके बाद बेयरस्टो ने अपनी बल्लेबाजी जैसे टेस्ट मैच से T20 कर दी. ताबड़तोड़ शॉर्ट बेयरस्टो (jonny bairstow) ने खेले. इसको देखते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा कि जब विराट कोहली के साथ झगड़ा नहीं हुआ था तो बेयरस्टो (jonny bairstow) पुजारा की तरह खेल रहे थे और उसके बाद पंत की तरह बल्लेबाजी करने लगे. बस फिर क्या था इतना लिखते ही सहवाग की आलोचना पूरे ट्विटर पर लोग करने लगे.

आपको बताते चलें कि भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 416 का स्कोर बनाया था. उसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 284 रन ही बना सकी. अभी भारत अच्छी पोजीशन में है और इंग्लैंड के ऊपर दबाव बनाया हुआ है. साल 2007 के बाद ये पहली बार होगा कि भारत इंग्लैंड को उसके देश में ही टेस्ट क्रिकेट में मात दे दे. इससे पहले 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही भारत ये कारनामा करने में सफल हुआ था. हालांकि इस बार जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है, क्योंकि रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम से बाहर हैं. बुमराह ने अपनी कप्तानी में हालांकि किसी को निराश नहीं किया. ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा है कि बुमराह पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. यह सीरीज ना सिर्फ भारत की जीत के लिए याद रखी जाएगी बल्कि विराट कोहली, बेयरस्टो की लड़ाई साथ में सहवाग को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने के लिए भी इसको फैंस याद रखेंगे.