सहवाग के स्कूल में पढ़ाई करते-करते 'क्रिकेटर' बना पुलवामा शहीद का बेटा, वीरू ने शेयर की तस्वीरें

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 05:28:30 PM
पुलवामा हमले में शहीद हुए राम वकील के बेटे अर्पित सिंह

पुलवामा हमले में शहीद हुए राम वकील के बेटे अर्पित सिंह (Photo Credit : https://twitter.com/virendersehwag )

नई दिल्ली:  

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की आज पहली बरसी है. सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी 2019 को हुए हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे. उस हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए देश के कोने-कोने से हाथ बढ़ाए गए. शहीदों के परिवार की मदद करने वालों में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी हैं. सहवाग ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की स्कूली पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई थी.

सहवाग ने उस काले दिन को याद को याद करते हुए टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बेहद ही खास तस्वीरें साझा की हैं. सहवाग ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक अकाउंट से शहीदों के बच्चों की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जो उनके स्कूल में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. शहीदों के बच्चे हरियाणा के झज्जर स्थित सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट और अन्य गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपने करियर को लेकर जताई खुशी

सहवाग द्वारा शेयर की गई बच्चों की तस्वीरों में शहीद राम वकील के बेटे अर्पित सिंह, शहीद विजय सोरंग के बेटे राहुल सोरंग और कुछ अन्य शहीदों के बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं. 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के दो दिन बाद ही वीरेंद्र सहवाग ने 16 फरवरी को ट्वीट कर शहीदों के बच्चों की पूरी शिक्षा की जिम्मेदारी उठाने की पेशकश की थी. सहवाग ने उस ट्वीट के साथ सभी शहीद जवानों की तस्वीरें और उनके नामों की लिस्ट भी शेयर की थी.

पुलवामा हमले के ठीक दो दिन बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शहीदों के बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाने की पेशकश की थी. उन्होंने अपने स्कूल में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई को अपना सौभाग्य बताया था. हमले की पहली बरसी पर सहवाग ने शहीदों के बच्चों की तस्वीर साझा करते हुए एक बार फिर कहा कि मेरे स्कूल में उनकी पढ़ाई हो रही है, जो मेरे लिए सौभाग्य की बात है. सहवाग के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर उनकी जमकर तारीफें कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर सभी लोग वीरू को सलामी दे रहे हैं.

First Published: Feb 14, 2020 05:28:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो