logo-image

इंडिया vs भारत विवाद में कूदे Virendra Sehwag, BCCI से कर दी ये मांग

India vs Bharat : भारत बनाम इंडिया विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. अब इस विवाद में वीरेन्द्र सहवाग भी कूद पड़े हैं. वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि जर्सी पर इंडिया के बजाय भारत लिखा होना चाहिए.

Updated on: 05 Sep 2023, 07:03 PM

नई दिल्ली:

Virendra Sehwag On India vs Bharat Name: देश में इस वक्त भारत बनाम इंडिया का मसला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. सोशल मीडिया पर India vs Bharat लगातार टॉप ट्रेंडिंग में है. फैंस इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अब इस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग भी कूद पड़े हैं. उन्होंने भारत बनाम इंडिया विवाद पर बीसीसीआई से एक मांग कर दी है. दरअसल, वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट किया है और टीम इंडिया की जर्सी पर 'भारत' लिखने की मांग कर दी.

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने ट्वीट में क्या लिखा?

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस वर्ल्ड कप में हम विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए चीयर करेंगे. भारतीय टीम की जर्सी पर भारत लिखा होना चाहिए, क्योंकि हमारे दिलों में भारत है. वहीं, इस ट्वीट में वीरेन्द्र सहवाग ने बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह को टैग किया है. 

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने एक और ट्वीट में कहा कि मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करे. हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम 'भारत' को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है. मैं BCCI और जय शाह से आग्रह करता हूं कि इस वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में हमारे खिलाड़ियों की जर्सी पर भारत लिखा हो.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का हुआ एलान गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान कर दिया गया है. इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं, क्या रोहित शर्मा ने कर दी है बड़ी भूल?