logo-image

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर जताई यह इच्‍छा, यूजर्स बोले नहीं हो सकती पूरी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) क्रिकेट से दूर हैं, वे इंग्‍लैंड में हुए क्रिकेट विश्‍वकप में कमेंटी करते हुए दिखाई दिए थे.

Updated on: 13 Aug 2019, 08:35 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) क्रिकेट से दूर हैं, वे इंग्‍लैंड में हुए क्रिकेट विश्‍वकप में कमेंटी करते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि वीरेंद्र सहवाग जो भी कहते हैं वह अपने आप में चर्चा का विषय बन जाता है. क्रिकेट प्रेमी उन्‍हें अभी भी खूब चाहते हैं. वे ट्वीटर पर खूब सक्रिय रहते हैं और कुछ न कुछ ऐसा लिख देते है जो अपने आप में बिल्‍कुल अलग होती है. अब वीरेंद्र सहवाग ने एक ऐसा ही ट्वीट किया है, जो कुछ ही देर में वायरल हो गया है. वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट टीम के सलेक्‍टर बनने की मंशा जाहिर की है. इस पर लोग खूब टिप्‍पणी कर रहे हैं. 

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है कि (Mujhe Selector banna hai… Kaun mujhe mauka dega? #theselector) मुझे भी सलेक्‍टर बनना है, कौन मुझे मौका देगा. इसके बाद लोग वीरेंद्र सहवाग को सलाह और मशवरा दे रहे हैं कि कैसे करके वे सलेक्‍टर बन सकते हैं. वहीं लोग यह भी बता रहे हैं कि वे सलेक्‍टर क्‍यों नहीं बन सकते. वीरेंद्र सहवाग टेस्‍ट क्रिकेट में दो तीसरे शतक और एक दिनी मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज हैं. वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद लोग कह रहे हैं कि अगर वीरेंद्र सहवाग को सलेक्‍टर बनना ही है तो उन्‍हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संपर्क करन चाहिए. वहीं कुछ लोग यह भी बता रहे हैं कि वे सलेक्‍टर क्‍यों नहीं बन सकते. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि आप इसलिए कोच नहीं बन पाए थे, क्योंकि आप रवि शास्त्री से लाख गुना ज्यादा बेहतर थे.. आप सिलेक्टर भी नहीं बन पाओगे क्योंकि आप MSK प्रसाद से कई गुना ज्यादा बेहतर हो..!! अगर टेस्ट में 319 तथा वनडे में 219 के बजाय आपका उच्चतम स्कोर सिर्फ 90 होता.. 100 से कम मैच खेले होते तो बन जाते.

यह भी पढ़ें ः Ashes 2019: दूसरे टेस्‍ट से पहले जोफ्रा आर्चर ने आस्‍ट्रेलिया को दी चेतावनी, जानें क्‍या कहा

एक यूजर ने लिखा है कि आप सलेक्‍टर बनने के योग्‍य नहीं हैं. आपका प्रदर्शन बहुत अच्‍छा है. सलेक्‍टर बनने के लिए अंडर परफार्म करना पड़ता है. इस तरह से लोग जहां एक ओर वर्तमान सलेक्‍टर को लेकर टीका-टिप्‍पणी कर रहे हैं, वहीं मजाकिया कमेंट कर मनोरंजन भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः ओलंपिक खेलों में शामिल हो सकता है क्रिकेट, जल्‍द ऐलान संभव

वीरेंद्र सहवाग के रिकार्ड की बात करें तो उन्‍होंने भारत के लिए 104 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें 8,586 रन बनाए हैं. उनका उच्‍चतम स्‍कोर 319 रन हैं, वहीं करीब 50 का औसत है. उन्‍होंने 23 शतक और 32 अर्द्धशतक लगाए हैं. वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 251 एक दिवसीय मैच खेले हैं, उसमें उन्‍होंने आठ हजार से ज्‍यादा रन बनाए हैं. वे एक दिनी मैचों में 15 शतक और 38 अर्द्धशतक लगाने वाले बल्‍लेबाज हैं. इसमें उनका औसत 35 और स्‍ट्राइक रेट सौ से भी ऊपर का है. वीरेंद्र सहवाग इस ट्वीट के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं.