logo-image

RCB के चैंपियन बनते ही वीडियो कॉल कर स्मृति मंधाना को बधाई देते दिखे विराट कोहली, जानें क्या-क्या कहा...

दिल्ली कैपिटल्स को वुमेन्स प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में हराकर RCB ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. उनकी जीत के बाद खुद विराट कोहली ने स्मृति मंधाना को वीडियो कॉल कर बधाई दी...

Updated on: 18 Mar 2024, 09:19 AM

नई दिल्ली:

WPL 2024 : रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नया इतिहास लिखा गया, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर वुमेन्स प्रीमियर लीग 2024 में खिताबी जीत दर्ज की. RCB की इस जीत के बाद पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है. जो काम मेन्स RCB टीम 16 साल में नहीं कर पाई, वह स्मृति मंधाना ने कर दिखाया. बोल्ड आर्मी की इस जीत के तुरंत बाद ही विराट कोहली ने कैप्टन मंधाना को वीडियो कॉल कर ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. 

विराट कोहली ने किया वीडियो कॉल

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर ने खिताबी जीत दर्ज की. इस जीत ने RCB के ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया. वुमेन्स RCB की इस जीत से हर कोई खुश है और खूब जश्न मनाया जा रहा है. वहीं, जैसे ही RCB ने ये जीत दर्ज की, वैसे ही विराट कोहली कैप्टन स्मृति मंधाना को बधाई देते नजर आए. उन्होंने तुरंत वीडियो कॉल किया और जब वह बात कर रहे थे तो मुस्कुरा रहे थे. उनके चेहरे से स्माइल हट ही नहीं रही थी. 

जाहिर तौर पर ये ना केवल फैंस बल्कि आरसीबी की मेन्स टीम के लिए भी ये गर्व का पल है. विराट की कप्तानी वाली RCB मेन्स टीम ने आखिरी बार आईपीएल 2016 में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार के साथ ही टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना चूर-चूर हो गया था. हालांकि, अब विराट कैप्टेंसी छोड़ चुके हैं और फाफ डु प्लेसिस टीम की कमान संभाल रहे हैं. महिला टीम के खिताब जीतने के बाद अब सभी को फाफ की कप्तानी वाली मेन्स टीम से भी ट्रॉफी की उम्मीद रहेगी. 

RCB ने मारी बाजी

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SMN (@serious_matter_navvakandi)

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेले गए हाईवोल्टेज फाइनल मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मगर, RCB की विकेटचटकाऊ गेंदबाजी के सामने DC टिक ही नहीं पाई और सिर्फ 113 के स्कोर पर 18.3 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. इसके बाद आरसीबी ने 3 गेंद शेष रहते हुए टारगेट हासिल कर लिया है और खिताबी जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : बेटे अकाय के जन्म के बाद पहली बार दिखे कोहली, बदले-बदले आए नजर