logo-image

विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Virat Kohli Net Worth Cross 1000 crore : आइए आपको विराट कोहली की कुल नेट वर्थ के बारे में बताते हैं और ये भी बताते हैं की वह किन-किन तरीकों से कमाई करते हैं...

Updated on: 16 Nov 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Net Worth Cross 1000 crore : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं. अब उनकी नेट वर्थ से जुड़ी अपडेट सामने आ रही है कि कोहली की कुल संपत्ति 1050 करोड़ रुपये से भी अधिक हो गई है. इसके बाद से ही चारों ओर विराट की कमाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. तो आइए आपको विराट की कुल नेट वर्थ के बारे में बताते हैं और ये भी बताते हैं की वह किन-किन तरीकों से कमाई करते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

विराट IPL 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. आईपीएल 2022 में RCB ने कोहली को 15 करोड़ रुपये में रिटेन कर अपने साथ बरकरार रखा. नतीजन, RCB विराट को सालाना 15 करोड़ रुपये सैलरी देती है.

BCCI देता है 7 करोड़ सैलरी

विराट कोहली मौजूदा समय में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में शुमार हैं. बीसीसीआई ने उन्हें A+ कैटगिरी में रखा हुआ है, जिसमें उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में दिए जाते हैं. वहीं एक टेस्ट मैच के लिए विराट को 15 लाख, वनडे मैच के लिए 6 लाख और एक टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं. 

एक पोस्ट के मिलते हैं 2.5 करोड़

विराट कोहली मैदान पर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी किंग हैं. इंस्टाग्राम पर विराट के 252 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. हूपर की 2022 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक, विराट एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से करीब 8.69 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. वहीं, ट्विटर पर वह पोस्ट करने के लिए 2.5 करोड़ की मोटी रकम लेते हैं.

विराट की ब्रैंड वेल्यू

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट '2022: बियॉन्ड द मेनस्ट्रीम' की रिपोर्ट को देखें तो कोहली की ब्रांड वैल्यू 176.9 मिलियन डॉलर है.

विराट के एडवरटाइजमेंट की लिस्ट

जब भी आप टीवी देखें या किसी OTT प्लेटफॉर्म पर कुछ देखें.... ब्रेक आने पर आपको विराट कोहली का चेहरा जरूर नजर आएगा. इससे ये जाहिर होता है कि विराट की टोटल नेट वर्थ में एडवरटाइजमेंट का एक बड़ा योगदान है. उनके एडवरटाइजमेंट लिस्ट में प्यूमा स्पोर्ट्सवियर, हीरो टू-व्हीलर्स, MRF टायर, ऑडी कार, फैशन प्लेटफॉर्म Myntra, अमेरिकन टूरिस्टर लगेज, वीवो स्मार्टफोन, हाइपराइस वेलनेस और स्टेशनरी कंपनी लक्सर का नाम शामिल है. 

विराट की खुद की कंपनी

Virat Kohli ने 8 स्टार्टअप्स को फंड किया है. वहीं उनका 18 ब्रांड्स के साथ टाई-अप भी है. कोहली का खुद का भी ब्रांड है, जिसका नाम वन-8 है, जो कपड़ों और जूतों के लिए जाना जाता है. 

प्रॉपर्टीज

किंग कोहली के पास गुरुग्राम में एक आलीशान बंग्ला है, जिसकी कीमत लगभग 80 करोड़ रुपए है. वहीं मुंबई में वह जिस बंग्ले में रहते हैं, उसकी कीमत 34 करोड़ रुपए के करीब है. बता दें, विराट के पास लग्जरी गाड़ियों की भरमार हैं. वह ऑडी के ब्रांड एंबेजडर हैं. उनके पास ऑडी, रेंज रोवर, फॉर्च्यूनर की महंगी-महंगी गाड़ियां शामिल हैं. 

Virat Kohli Net Worth
 
खबरों के अनुसार, Virat Kohli Net Worth 1050 करोड़ रुपये से अधिक है.किंग कोहली सालाना लगभग 250 करोड़ रुपये कमाते हैं. एक साल का 250 करोड़ कमाने वाले विराट के प्रति दिन की कमाई का हिसाब लगाया जाए तो वह लगभग रोज लगभग 87 लाख रुपये कमाते हैं. (मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये आंकड़े लिए गए हैं)