logo-image

Virat Kohli : विराट कोहली 9 रन बनाते ही करेंगे बड़ा धमाका, निशाने पर 4 बड़े रिकॉर्ड

Virat Kohli Record : विराट कोहली मैदान पर उतरें और रिकॉर्ड ना बने, ऐसा तो हो ही नहीं सकता...अब भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी विराट कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं...

Updated on: 21 Jan 2024, 09:18 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Record : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी होंगी, जिनके निशाने पर एक नहीं बल्कि कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. जी हां, वैसे भी विराट जब भी मैदान पर उतरते हैं, तो वह कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते ही हैं. ऐसे में IND vs ENG टेस्ट सीरीज के दौरान भी वह कई बड़े रिकॉर्ड्स बना सकते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन बड़े रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें कोहली जल्द ही अपने नाम कर सकते हैं.

Virat Kohli अपने नाम कर सकते हैं बड़े रिकॉर्ड्स:-

विराट कोहली (Virat Kohli) अगर इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 152 रन बना लेते हैं, तो वह सबसे लंबे फॉर्मेट में 9000 रन पूरे कर लेंगे. ऐसा अभी तक सिर्फ 3 भारतीय क्रिकेटर्स ही कर सके हैं जिसमें सचिन तेंदलुकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के नाम शामिल हैं.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 9 रन बनाते ही विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 2 हजार रन पूरे कर लेंगे. उनसे पहले भारत की तरफ से यह बड़ा कारनामा सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर कर चुके है. विराट ने इंग्लिश टीम के खिलाफ अब तक 28 टेस्ट में 1991 रन बनाए हैं.

विराट कोहली को 16 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में बतौर प्लेयर 3000 रन पूरे कर लेंगे. 45 टेस्ट मैचों में बतौर प्लेयर उन्होंने 2984 रन बना लिए हैं. जबकि बाकी के रन विराट ने कप्तान के तौर पर बनाए हैं. 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में यदि Virat Kohli 3 शतक लगाने में कामयाब होते हैं, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. अब तक सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर इस लिस्ट में सबसे आगे हैं और दोनों ने ही इंग्लैंड के खिलाफ 7 शतक बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पोस्ट से 11.45 करोड़ नहीं कमाते विराट, खुद सामने आकर बताई सच्चाई

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास