logo-image

अशोक मनेरिया की कप्तानी में हरियाणा ने रचा इतिहास, विजय हजारे ट्रॉफी में पहली बार हुआ ऐसा

Vijay Hazare Trophy : विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तमिलनाडु को हराकर हरियाणा ने इतिहास रचते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है...

Updated on: 13 Dec 2023, 10:07 PM

नई दिल्ली:

Vijay Hazare Trophy : विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा क्रिकेट टीम ने जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है. पहली बार हरियाणा की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है. सेमीफाइनल मैच में हरियाणा का सामना मजबूत तमिलनाडु की टीम से हुआ था, जहां हरियाणा ने 63 रन से जीत दर्ज करने के साथ ही फाइनल में एंट्री कर ली. हालांकि, अभी दूसरा फाइनलिस्ट कौन होगा, इसका फैसला 14 दिसंबर को राजस्थान और कर्नाटक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के बाद ही होगा.

पहली बार फाइनल में पहुंची हरियाणा की टीम

हरिणाया और तमिलनाडु के बीच राजकोट में विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया. इस मैच में 63 रन से तमिलनाडु को हराकर Ashok Menaria की कप्तानी वाली हरियाणा की टीम ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है. ग्रुप स्टेज में टीम ने सारे के सारे मैच जीते. फिर क्वार्टरफाइनल में बंगाल को हराया और अब खिताब की दावेदार मानी जा रही दिनेश कार्तिक की तमिलनाडु की टीम को हराकर फाइनल की टिकेट हासिल की.

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant : ऋषभ पंत खुद करेंगे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खरीददारी ! ऑक्शन में पहली बार होगा ऐसा

तमिलनाडु को 63 रन से हराया

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का सेमीफाइनल बुधवार को हरियाणा और तमिलनाडु के बीच खेला गया. इस मैच में हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और हिमांशु राना की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 293/7 का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में तमिलनाडु की टीम 47.1 ओवर में 230 के स्कोर पर ही सिमट गई. नतीजन, Ashok Menaria की कप्तानी वाली हरियाणा की टीम ने 63 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. हिमांशु राना ने लिस्ट-A करियर का यह चौथा शतक जड़ा है और मौजूदा टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा शतक रहा.

अब ये टीम 16 दिसंबर को इसी मैदान पर फाइनल मैच खेलेगी. हालांकि, अभी उसके विपक्ष में कौन होगा, इसका फैसला 14 दिसंबर को दूसरे सेमीफाइनल मैच के बाद ही हो सकेगा. आपको बता दें, दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कर्नाटक और राजस्थान के बीच खेला जाने वाला है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : 50 लाख की बेस प्राइज वाले इन 2 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, रातों-रात बनेंगे करोड़पति