BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा ने उड़ाए छह छक्‍के, हैट्रिक भी जड़ी, यहां देखिए

News State Bureau  |   Updated On : November 09, 2019 03:11:26 PM
छक्‍का लगाते हुए रोहित शर्मा

छक्‍का लगाते हुए रोहित शर्मा (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1192489713157804032 )

New Delhi:  

Rohit Sharma sixes : भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गुरुवार को राजकोट में अपना 100वां T20 मैच (Rohit Sharma 100th match) खेला. इस दौरान अपनी शानदार पारी में रोहित ने 43 गेंदों में ही 85 रन की तूफानी पारी खेल दी. रोहित (Rohit Sharma) की विस्‍फोटक पारी के बारे में इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने छह चौके और छह छक्‍के मारे. उन्‍होंने छक्‍का (Rohit Sharma sixes) मारकर ही अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया. पहले मैच में कम रन बनाने और हार की टीस इस मैच में रोहित की बल्‍लेबाजी से साफ तौर पर देखी जा सकती थी. उन्‍होंने आते ही शानदार शॉट खेलने शुरू कर दिए और बिना किसी गलती के शॉट खेलते रहे. 

यह भी पढ़ें ः भारत ने बांग्‍लादेश को आठ विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

मैच के दौरान एक वक्‍त तो ऐसा भी आया जब रोहित ने लगातार तीन गेंदों में तीन छक्‍के जड़ दिए. उस वक्‍त ऐसा लगने लगा था कि कहीं रोहित शर्मा आज युवराज सिंह के छह छक्कों की बराबरी करने के मूड में तो नहीं हैं, लेकिन चौथी गेंद पर वे कोई रन नहीं ले सके. इस तरह इस मैच में रोहित ने छक्‍कों की हैट्रिक भी जड़ी. रोहित शर्मा जब आउट होकर पवेलियन की ओर जा रहे थे, तब तक मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में आ चुका था और महज औपचारिकता निभाई जानी बाकी रह गई थी.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और खलील अहमद (Khaleel Ahmed) का सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक, आप भी देखें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को 100 T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले भारत के पहले, जबकि दुनिया के दूसरे पुरुष क्रिकेटर बन गए. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान टीम की अगुआई करते हुए रोहित ने यह उपलब्धि हासिल की. पाकिस्तान के शोएब मलिक एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम पर 111 मैच दर्ज हैं. रोहित के नाम पर इस मैच से पहले 2452 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज थे, जिससे वह इस प्रारूप के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली 2450 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं. मुंबई के इस बल्लेबाज ने 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत की बड़ी लापरवाही, स्‍टंप किया लेकिन नहीं हुआ आउट, डीन जोन्‍स ने कहा खच्‍चर

मैचों का सैकड़ा छूने पर रोहित ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, पहली बात तो मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मैं इतने मैच खेलूंगा. मुझे अतीत से लेकर अभी तक जो मौके मिल रहे हैं, उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. पदार्पण से लेकर अभी तक यह सफर काफी लंबा रहा है. इस दौरान मैंने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. मैं अब अपने खेल को समझ चुका हूं. मैं इस समय जहां खड़ा हूं उससे काफी खुश हूं. रोहित ने माना कि वह टी-20 खेलने का लुत्फ उठाते हैं. रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार लीग का खिताब दिलाया है.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक : इस भारतीय खिलाड़ी ने खाए सात गेंदों में लगातार सात चौके

रोहित शर्मा T-20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के मारने वाले भी बल्‍लेबाज बन ही चुके हैं. रोहित अब तक 115 छक्‍के मार चुके हैं. रोहित के बाद सबसे ज्‍यादा छक्‍के मारने का कारनामा वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल के नाम हैं, जिन्‍होंने 105 छक्‍के मारे हैं. वहीं न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गुप्‍तिल भी इतने ही छक्‍के मार चुके हैं. इसके अलावा दुनिया का कोई भी बल्‍लेबाज छक्‍कों का शतक नहीं लगा सका है. भारत की ओर से वे T20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के मारने वाले बल्‍लेबाज हैं. इसके बाद युवराज सिंह का नंबर आता है, जिन्‍होंने 74 छक्‍के मारे थे.

यह भी पढ़ें ः भारत-बांग्लादेश मैच की सुरक्षा के 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

अब तक खेले गए 100 मैचों में रोहित 2537 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही उनका औसत भी 31 से ज्‍यादा का है. रोहित शर्मा भारत की ओर से T20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं. पिछले मैच में रोहित ने भले नौ रन की छोटी सी पारी खेली हो, लेकिन वे विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ने में जरूर कामयाब हो गए थे. पिछले मैच में उन्‍होंने महेंद्र सिंह धोनी का सबसे ज्‍यादा मैच खेलने का रिकार्ड भी तोड़ा था. अब वे रन और मैच खेलने के मामले में सबसे आगे हो गए हैं. हालांकि धोनी ने रोहित शर्मा से काफी कम रन बनाए हैं. उन्‍होंने अपने T20 करियर में 1617 रन बनाए हैं.

First Published: Nov 07, 2019 11:35:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो