logo-image

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? सामने आई तारीख

T20 World Cup 2024 : 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सभी बोर्ड को 15 सदस्यीय टीम के ऐलान के लिए 1 मई तक का समय दिया.

Updated on: 01 Mar 2024, 04:27 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : 2 जून से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने वाली है. इस बार ये टूर्नामेंट यूएस और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. भारतीय टीम 5 जून को अपना पहला मैच देखने उतरेगी. हर कोई इंतजार कर रहा है कि मेगा इवेंट के लिए आखिर बीसीसीआई टीम का ऐलान कब करेगी? अब इसपर ताजा जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड 1 मई को वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का ऐलान कर सकती है. 

1 मई को हो सकता है टीम का ऐलान

2 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सभी बोर्ड को 15 सदस्यीय टीम के ऐलान के लिए 1 मई तक का समय दिया. यानि सभी क्रिकेट बोर्ड्स को 1 मई तक अपनी-अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान करना होगा. इस बीच रिपोर्ट के हवाले से खबर सामने आ रही है कि 1 मई को ही भारतीय टीम का ऐलान होगा. 1 मई तक IPL के आधे से अधिक मैच खेले जा चुके होंगे और बीसीसीआई के लिए स्क्वाड में इन फॉर्म प्लेयर्स को सिलेक्ट करना आसान हो जाएगा. साथ ही आपको ये भी बता दें कि, ICC ने टीम में बदलाव करने के लिए 25 मई तक का वक्त भी दिया है. ऐसे में आईपीएल फाइनल से पहले तक भी टीम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : BCCI ने हार्दिक को क्यों नहीं किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर? वजह आई सामने...

Rohit Sharma होंगे कैप्टन

रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कप्तानी मिल सकती है. लेकिन, फिर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्लीयर कर दिया कि मेगा इवेंट में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे और हार्दिक वाइस कैप्टन होंगे. हालांकि, ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिनका चयन आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर ही होना है. बताते चलें, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी. इसके लिए शुरुआती 17 दिनों का शेड्यूल जारी हो चुका है.

ये भी पढ़ें : अनंत अंबानी की शादी में रंग जमाने पहुंचे क्रिकेटर्स, धोनी, ब्रावो, राशिद खान सहित बड़े नाम शामिल