logo-image

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND Vs ENG: केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आखिरी टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. वॉशिंगटन सुंदर को भी रिलीज कर दिया गया है. जबकि जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है.

Updated on: 29 Feb 2024, 03:11 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवी और आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में बदलाव हुआ है. चोटिल केएल राहुल धर्मशाला टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हालाकि चौथे टेस्ट में रेस्ट करने वाले जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. वहीं वॉशिंगटन सुंदर भी 5वें टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. वॉशिंगटन सुंदर को रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है. 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, ''केएल राहुल का पांचवा टेस्ट में खेलना फिटनेस टेस्ट पास करने पर निर्भर करता था. लेकिन केएल राहुल रिकवर नहीं होने की वजह से धर्मशाला टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम केएल राहुल का ध्यान रख रही है. बेहतर इलाज के लिए केएल राहुल को लंदन भी भेजा गया है.''

BCCI ने अपने बयान में आगे कहा, 'जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट से पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था. लेकिन जसप्रीत बुमराह धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. वॉशिंगटन सुंदर को रणजी मैच खेलने के लिए रिलीज किया गया है. सुंदर तमिलनाडु की ओर से मुंबई के खिलाफ रणजी मैच खेलेंगे. जरूरत पड़ने पर ही सुंदर आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: न्यूयॉर्क में 9 जून को होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, क्रिस गेल ने बताया क्यों खास होगा ये मुकाबला

धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Mumbai Indians के खिलाड़ी का धमाल, 44 गेंदों में जड़ दिया 91 रन