logo-image

Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता तिलक यादव का हुआ निधन

उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गांव के रहने वाले थे. इसके बाद वेस्टर्न कोल फील्ड्स में नौकरी की वजह से वह नागपुर जिले के खापरखेडा में परिवार के साथ बस गए. उमेश यादव तीन भाई हैं और उनकी एक बहन भी हैं. उमेश के पिता का अंतिम संस्कार नागपुर जिल

Updated on: 23 Feb 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

Umesh Yadav: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश के पिता तिलक यादव का 74 साल की उम्र में 23 फरवरी को निधन हो गया. उमेश के पिता पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. उनका नागपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसके बाद उनकी हालत में सुधार न होने की वजह से उन्हें अस्पताल से घर लाने का फैसला किया गया जहां उनका निधन हो गया है. बता दें उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा हैं. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक उमेश यादव पिता के निधन के बाद नागपुर वापस लौटेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मयंक अग्रवाल को क्यों नहीं मिली SRH की कप्तानी, सामने आई वजह!

उमेश यादव के पिता उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गांव के रहने वाले थे. इसके बाद वेस्टर्न कोल फील्ड्स में नौकरी की वजह से वह नागपुर जिले के खापरखेडा में परिवार के साथ बस गए. उमेश यादव तीन भाई हैं और उनकी एक बहन भी हैं. उमेश के पिता का अंतिम संस्कार नागपुर जिले कोलार नदी घाट पर संपन्न हुआ. बता दें कि उमेश के सपनों को पूरा करने के लिए उनके पिता ने कभी कोई कमी नहीं छोड़ी और पैसे को उनके सपनों के आड़े आने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: सेमीफाइनल में किस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी टीम इंडिया? हरमनप्रीत को लेकर सस्पेंस

पिछले साल खेला था आखिरी टेस्ट मुकाबला 

उमेश यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2022 के दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर के मैदान पर खेला था. वह टीम इंडिया के एक अहम हिस्सा हैं. अभी तक उमेश ने 54 टेस्ट, 75 वनडे और 9 टी20  इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 165 विकेट, वनडे में 106 और टी20 में 12 विकेट अपने नाम किए हैं.