logo-image

T20 World Cup को लेकर टीम इंडिया की खास प्लानिंग, आप भी जानें

भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप को लेकर अभी से ही तैयारी में जुट गई है. आइए जानते हैं टीम इंडिया की तैयारियों के बारे में.

Updated on: 23 Feb 2022, 02:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. आईपीएल 2022 के आगाज की तारीख भी आ गई है. आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से होगा. अब सभी खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर इस साल होने वाले वर्ल्ड कप की भी तैयारी में जुटेंगे. क्योंकि आईपीएल 2022 खेले जाने के बाद सभी खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर वर्ल्ड कप ही खेलेंगे ऐसे में सभी टीमें वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर भी संजीदा हैं. भारतीय टीम (Team India) भी वर्ल्ड कप को लेकर अभी से ही तैयारी में जुट गई है. आइए जानते हैं टीम इंडिया की तैयारियों के बारे में. 

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए भारतीय टीम (Team India) दो पूर्व खिलाड़ियों को टीम से जोड़ना चाहती है. ये खिलाड़ी कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे और टीम को मजबूत करेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) और अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) टीम से जुड़ सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी बतौर बॉलिंग कोच या मेंटॉर टीम से जुड़ेंगे. 

रिपोर्ट की मानें तो भारतीय टीम (Team India) के एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय दी है. अगर ये दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ते हैं तो वर्ल्ड कप (World Cup) में भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: DC के लिए ये पूर्व खिलाड़ी कर रहा वापसी, मचा देगा गदर

इन दोनों खिलाड़ियों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) करियर पर नजर डालें तो अजित अगरकर (Ajeet Agarkar) ने एक दिवसीय क्रिकेट में 288 विकेट जबकि टेस्ट में 58 विकेट अपने नाम किया है. जहीर खान (Zaheer Khan) की बात करें तो जहीर खान टेस्ट में 311 विकेट और 282 एक दिवसीय विकेट लिए हैं.