logo-image

आतंकी हमले के खतरे के बीच श्रीलंका की टीम करेगी पाकिस्‍तान का दौरा

श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान के दौरे पर जाएगी. यह अब करीब करीब साफ हो गया है.

Updated on: 19 Sep 2019, 06:02 PM

नई दिल्‍ली:

श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान के दौरे पर जाएगी. यह अब करीब करीब साफ हो गया है. इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से ऐलान कर दिया गया है. श्रीलंका की टीम पाकिस्‍तान में छह मैचों की सीरीज खेलेगी. 

यह भी पढ़ें ः बजरंग पुनिया और रवि कुमार ने ओलम्पिक के लिए किया क्‍वालीफाई

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डिसिल्‍वा ने गुरुवार को कहा कि उन्‍हें पाकिस्‍तान दौरे के लिए अपने रक्षा मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है. अब श्रीलंका का पाकिस्‍तान दौरा अपने समय पर ही होगा और डिसिल्‍वा भी खुद अपने पदाधिकारियों के साथ वहां जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः इस बार RCB में भी दिखेगा विराट कोहली का जलवा, जानें किसने कही यह बड़ी बात

इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इन्‍कार कर दिया था. श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. एक दिवसीय टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, T-20 कप्तान लसिथ मलिगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था.
श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नाडो ने बीबीसी से कहा था कि खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

इस बीच पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का 'ऋषभ प्रेम' ले डूबेगा इन दो युवा क्रिकेटरों का करियर

यहां बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम पर मार्च 2009 के पाकिस्‍तान दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें छह खिलाड़ी घायल हो गए थे. छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की इस दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद कई देशों की क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान दौरे पर जाने से साफ तौर पर मना कर दिया था. अब कई सालों बाद पाकिस्‍तान में एक बार फिर क्रिकेट मैच खेले जाएंगे.

एजेंसी इनपुट के साथ