logo-image

Smriti Mandhana Birthday: महिला क्रिकेट की 'द्रविड़' का आज है जन्मदिन, जानें खास बातें

Smriti Mandhana Birthday: महिला क्रिकेट की द्रविड़ का आज है जन्मदिन, जानें खास बातें

Updated on: 18 Jul 2023, 10:50 AM

नई दिल्ली:

Smriti Mandhana Birthday: भारतीय महिला क्रिकेट पिछले कुछ समय से शानदार खेल दिखा रहा है. टीम ने कई बड़े मुकाबले अपने नाम किए हैं. ऐसा नहीं है कि टीम तुक्के में मैच जीत रही है. लेकिन जिस तरह से बीसीसीआई ने भी टीम के साथ कमाल किया है, वो कमाल का है. इसके अलावा टीम के लिए उपकप्तान स्मृति मंधाना के योगदान को कैसे भूला सकते हैं. स्मृति मंधाना आज 27वां जन्मदिन मना रही हैं. टीम के लिए कई अच्छी पारियां स्मृति मंधाना अपने बल्ले से निकाल चुकी हैं. इसी वजह से उपकप्तान की बड़ी जिम्मेदारी स्मृति मंधाना को दी गई है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मैदान पर उतरते ही विराट कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे चौथे भारतीय

टीम का कहते हैं 'राहुल द्रविड़'

मंधाना को टीम का राहुल द्रविड़ भी कहते हैं. खुद मंधाना राहुल द्रविड़ की बड़ी फैन रही हैं. राहुल द्रविड़ जिस तरह से क्रीज पर टिक जाते थे. बड़े-बड़े गेंदबाजों के लिए राहुल द्रविड़ को आउट करना मुश्किल हो जाता था, ऐसे ही कुछ मंधाना के साथ में है. दूसरी टीम के गेंदबाजों के लिए मंधाना को आउट करना सिरदर्द हो जाता है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह, अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 300 फीसदी बढ़ा

राहुल द्रविड़ के बल्ले से लगाया था दोहरा शतक

मंधाना ने राहुल द्रविड़ के बल्ले से दोहरा शतक भी लगाया हुआ है. मंधाना ने एक बार कहा था कि, क्रिकेट में बचपन से ही वो राहुल द्रविड़ को फॉलो करते हुई आई हैं. राहुल द्रविड़ के खेलने की तकनीक उन्हें शुरू से ही पसंद है. क्रीज पर शॉट्स लगाना आसान होता है. पर डिफेंड करना बेहद ही मुश्किल होता है. और राहुल द्रविड़ को तो इसमें महारत हासिल थी. ऐसे में मंधाना ने अपने खेल से सभी फैंस का दिल भी जीता है. उम्मीद करते हैं कि मंधाना ऐसे ही टीम के लिए धूम मचाती जाएं.