logo-image

IND vs SA : टेस्ट सीरीज में ऋतुराज की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, BCCI ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

IND vs SA : ऋतुराज गायकवाड़ अपकमिंग टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. साथ ही रिंकू सिंह सहित 3 खिलाड़ियों को भारत ए टीम में जोड़ा गया है...

Updated on: 23 Dec 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है. 26 दिसंबर से भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. मगर, इससे पहले भारत के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने गायकवाड़ के रूल्ड आउट होने की खबर के साथ उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. साथ ही लिस्ट ए टीम में भी गायकवाड़ को जोड़ दिया है. 

अभिमन्यु ईश्वरन लेंगे गायकवाड़ की जगह

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ को फील्डिंग के दौरान सीधे हाथ की उंगली में चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया, जहां उनकी इंजरी की जांच हुई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें NCA जाने की बात कही. ऐसे में गायकवाड़ अपकमिंग टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर 28 वर्षीय अभिमन्यु ईश्वरन को नामित किया गया है. यानि अब ईश्वरन अपकमिंग टेस्ट सीरीज में गायकवाड़ की जगह टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

बता दें, अभिमन्यू ईश्वरन फिलहाल साउथ अफ्रीका में ही हैं, क्योंकि वह चार दिवसीय मुकाबलों का हिस्सा हैं. ईश्वरन के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अभिमन्यू ईश्वरन ने 88 फर्स्ट मैचों में 52.67 के औसत से 6567 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 26 अर्धशतक भी जड़े हैं.

रिंकू सिंह को मिली इंडिया-ए टीम में एंट्री

तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 26 दिसंबर से बेनोनी के विलोमूर पार्क में शुरू होने वाले चार दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं. सिलेक्शन कमिटी ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, अवेश खान और रिंकू सिंह को भारत ए की टीम में शामिल किया है, जबकि कुलदीप यादव को टीम से रिलीज कर दिया गया है.

साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली 4 दिवसीय मैच के लिए टीम इंडिया : अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अवेश खान, नवदीप सैनी, आकाश दीप, विधाथ कवरप्पा, मानव सुथार, रिंकू सिंह.