logo-image

IND vs WI : रोहित और कोहली के बीच इस नंबर के लिए जंग, वेस्‍टइंडीज सीरीज में कौन मारेगा बाजी

Rohit and Kohli : टीम इंडिया 20 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच एक नई जंग देखने को मिलेगी.

Updated on: 18 Jul 2023, 06:45 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma vs Virat Kohli : रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया के दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. ये दोनों खिलाड़ी अक्सर अपनी आंकड़ों को लेकर आमने-सामने आ जाते हैं. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में उतरेंगे तो दोनों के बीच इस मामले में आगे बढ़ने की होड़ लगी रहेगी. हालांकि रोहित अभी इसमें आगे हैं, लेकिन कोहली भी ज्यादा पीछे नहीं हैं. कोहली अपनी एक बड़ी पारी खेल रोहित को पीछे छोड़ सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन आगे निकलता है. 

WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित-कोहली आमने सामने 

दरअसल भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच जो दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे एडिशन का हिस्सा है. टीम इंडिया WTC Points टेबल में टॉप पर काबिज है. अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने जीतने भी मुकाबले जीते हैं, उसमें रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 24 मैचों की 39 पारियों में 1955 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : रोहित और द्रविड़ के साथ मिलकर BCCI ने तैयार किया खास प्लान, इन प्लेयर्स की होगी छुट्टी! 

वहीं इस मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं. कोहली ने अभी तक WTC के 33 मैचों की 55 पारियों में 1942 रन बनाए हैं. ऐसा में देखा जाए तो रोहित और कोहली के बीच रनों का काफी कम अंतर है. हालांकि इसे पहले विराट कोहली आगे थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित के बल्ले से शानदार शतक लगाकर बढ़त बना ली. हालांकि अब अगले मैच कौन बाजी मारता है ये देखना दिलचस्प होगा. 

यह भी पढ़ें: 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू