logo-image

IND vs AUS: रोहित को नहीं लगता पिच से डर.., अहमदाबाद में भी होगी इंदौर जैसी विकेट, कप्तान ने किया साफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज ट्रॉफी खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले नागपुर में और फिर दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन इंदौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में

Updated on: 03 Mar 2023, 11:58 PM

highlights

  • इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया को मिली 9 विकेट ले हार
  • रोहित शर्मा ने इंदौर पिच का किया स्पोर्ट
  • 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा चौथा टेस्ट मैच 

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: टीम इंडिया (Team India) को इंदौर टेस्ट (Indore Test) में हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए तीसरे मैच में भारत को 9 विकेट से हराया है. दिल्ली और नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) की तरह इंदौर टेस्ट भी तीन में समाप्त हो गया. इंदौर पिच की पहले दिन से ही लगातार आलोचना हो रही थी. कई दिग्गजों और क्रिकेट फैंस पिच पर सवाल उठा रहे थे, लेकिन हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंदौर पिच (Indore Pitch) का स्पोर्ट किया है. उन्होंने मैच के बाद कहा कि अच्छी बात ये है कि मैचों का रिजल्ट निकल रहा. इसमें पिच का कोई कसूर नहीं है, बल्कि बल्लेबाजों को ही ऐसी पिचों पर रन बनाने का विकल्प खोजना होगा. रोहित के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में भी स्पिन फ्रेंडली पिच मिलने वाली है.

इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, 'ऐसी पिचों पर हम लगातार जीत रहे हैं तो बदलाव क्यों करना.' ऐसे में रोहित के इस बयान से यह अंदाजा हो गया कि अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में भी स्पिन फ्रेंडली पिच देखने को मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें: Nathan Lyon Story: कभी मैदान में घास काटने वाला खिलाड़ी बना एशिया में सबसे सफल विदेशी गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले नागपुर में और फिर दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन इंदौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में वापसी के संकेत दिए हैं. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 मार्च से अहमदाबाद में सीरीज का चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. वहीं कंगारू टीम सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी. बता दें कि इंदौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: हार के बाद ये क्या बोल दिए रोहित शर्मा, कहा- हम इसे बना रहे मजेदार