logo-image

Rohit Sharma : 'भारत में आकर भी..' पिच पर किचकिच करने वालों को रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

Rohit Sharma Statement : केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है...

Updated on: 04 Jan 2024, 09:37 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Statement : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टेस्ट 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई है. सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन में खेला गया, जो डेढ़ दिन भी नहीं चला और 5 सेशन में ही खत्म हो गया. इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीतकर इतिहास रचा. मगर, इस मैच के खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर बयान दिया और आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब भी दिया. 

Rohit Sharma ने क्या कहा?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया केपटाउन सिर्फ डेढ़ दिन में ही खत्म हो गया. ऐसे में पिच पर सवाल उठना तय है. ऐसे में टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. हिटमैन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "आप सभी ने देखा कि इस मैच में क्या हुआ. मुझे इस पिच पर खेलने में कोई परेशानी नहीं आई, जब तक आप वहां आकर अपना मुंह बंद मत रखो. यहां पर खेलने में चैलेंज था, डेंजर था, पिच पर क्रैक्स थे. "

भारतीय पिचों पर भी बोले रोहित

भारत में जब भी किसी टेस्ट सीरीज के दौरान मैचों में गेंद स्पिन करती है तब-तब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी पिचों को लेकर सवाल खड़े करने लगते हैं. इतना ही नहीं भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की पिच पर भी काफी सवाल उठे थे. यहां तक कि ICC ने भी उस पिच को खराब रेटिंग दी थी. उसपर भी हिटमैन ने रिएक्शन दिया और कहा, "आप भारत में आकर भी चैलेंज फेस करो. भारत में पहले दिन से ही ट्रैक टर्न करने पर कहते हैं कि पिच से धूल उड़ रही है. वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगा और उस पिच को खराब बताया गया. आप देखकर रेटिंग दीजिए, देश देखकर नहीं."

ये भी पढ़ें : WTC Points Table : टीम इंडिया ने अंक तालिका में लगाई लंबी छलांग, पाकिस्तान रह गया बहुत पीछे