logo-image

"Rohit Sharma को कप्तानी से हटा देना चाहिए"

भारतीय टीम प्रबंधन के मन में टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में कोई और होता है, तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को राहत दी जा सकती है.

Updated on: 27 Jun 2022, 04:12 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बात कही है. विरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर कहा कि रोहित शर्मा टी20 (T20) प्रारुप की कप्तानी से मुक्त कर देना चाहिए. उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि जिससे वह अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से कर पाएंगे. आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जब से तीनों फॉर्मेट के कप्तान बनाए गए हैं. कभी चोट तो कभी अन्य कारणों की वजह से टीम इंडिया के सभी मैचों में शामिल नहीं हो पाए हैं. 

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने पीटीआई-भाषा को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर भारतीय टीम प्रबंधन के मन में टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में कोई और होता है, तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को राहत दी जा सकती है.  उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा की उम्र को देखते हुए कार्यभार और मानसिक थकान से बेहतर प्रबंधन नहीं कर पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : मयंक अग्रवाल को बुलाया गया इंग्लैंड टेस्ट के लिए, रोहित शर्मा...

उन्होंने आगे कहा कि एक बार किसी नए खिलाड़ी को टी20 की कप्तानी सौंपने के बाद रोहित को ब्रेक मिलेगा. जिससे वो टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करने के लिए खुद को फिर से रिफ्रेश कर पाएंगे. सहवाग ने आगे कहा अगर टीम प्रबंधन तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने के लिए एक कप्तान रखने की अपनी मौजूदा नीति पर कायम रहता है, तो रोहित शर्मा अभी भी एक बेहतर विकल्प हैं.