logo-image

IND vs ENG : इस बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं रोहित शर्मा, क्या इंग्लैंड सीरीज में करेंगे पूरा?

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दोनों टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा है. लेकिन बाकी के 3 टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा से फैंस को काफी उम्मीदें हैं. हिटमैन भी चाहेंगे कि वह फैंस को निराश नहीं करें.

Updated on: 13 Feb 2024, 07:10 PM

नई दिल्ली:

India vs England Test Rohit Sharma : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इन दिनों खामोश है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले में रोहित के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिला. यहीं वजह है कि रोहित जिस  यही कारण है कि रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में जो नया मुकाम छूने वाले थे, उसे अभी तक पार नहीं कर पाए हैं। हालांकि, अभी सीरीज में तीन मैच बाकी हैं और उम्मीद की जानी चाहिए कि वे एक से दो तीन बड़ी पारियों में वे इसे हासिल कर लेंगे, लेकिन इसके लिए जरूरी होगा कि वे बड़ा शतक लगाएं.

पहले 2 टेस्ट में खामेश रहा रोहित शर्मा का बल्ला

रोहित शर्मा का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ अब तक खामोश रहा है. अब तक खेले गए 2 मैचों की 4 पारियों में वह एक बार भी 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं.  हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 24 रन और दूसरी में उन्होंने 39 रन  बनाए. इसके बाद जब दूसरा टेस्ट मुकाबला हुआ तो वहां रोहित ने पहली पारी में 14 और दूसरी में 13 रन बनाए हैं. वह जिस बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं वह अभी तक दिखा नहीं पाए. इस बीच रोहित शर्मा एक बड़े कीर्तिमान करीब हैं, जो अभी तक वो हासिल नहीं कर सके हैं.

19 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने के करीब हिटमैन

रोहित शर्मा अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 18,510 रन बना चुके हैं. यानी 19 हजार रन पूरे करने से महज 490 रन दूर हैं. सीरीज शुरू होने से पहले ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि हिटमैन 2 या 3 पारियां खेलकर इस मुकाम को हासिल कर लेंगे. लेकिन अब तक तो ऐसा हो नहीं पाया है. लेकिन अब Rohit Sharma के पास 6 पारियां हैं इस कीर्तिमान को हासिल करने के लिए, लेकिन फिर हिटमैन को उन्हीं के अंदाज में बल्लेबाजी करनी होगी, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : स्पिनर्स या पेसर्स? राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में किसे मिलेगी पिच से मदद