logo-image

IND vs ENG : रांची टेस्ट में इन 5 बड़े रिकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर, बन सकते दुनिया के पहले खिलाड़ी

Rohit Sharma : इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित शर्मा से ज्यादा शायद है कोई धाकड़ बल्लेबाज हैं. हिटमैन क्रिज पर एक बार टिक गए तो उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नही होता है. रोहित शर्मा के नाम तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अब तक 593 छक्के हैं.

Updated on: 20 Feb 2024, 04:54 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट गंवाने के बाद शानदार वापसी की. राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज पर 2-1 से बढ़त बना ली है. अब इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा. पहले दो टेस्ट में रोहित का बल्ले खामोश रहा था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 131 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं अब वह रांची टेस्ट रोहित शर्मा 5 बड़े कीर्तिमान को बना सकते हैं.

टेस्ट में 4000 रन पूरे करने से सिर्फ 32 रन दूर

Rohit Sharma रांची टेस्ट में अगर 32 रन और बनाने में बना लेते हैं तो वह टेस्ट में अपने 4000 रन पूरे कर लेंगे. ऐसा करना वाले वह 17वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा इस फॉर्मेट में बतौर भारतीय कप्तान 1000 रन पूरे करने के लिए रोहित को सिर्फ 70 रनों की और दरकार है. ऐसे में रोहित शर्मा 70 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह टेस्ट में 1000 रन बतौर कप्तान बनाने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : रांची टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम को मिली धमकी, FIR दर्ज

7 छक्के लगाते ही बन जाएंगे पहले खिलाड़ी

वहीं इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित शर्मा से ज्यादा शायद है कोई धाकड़ बल्लेबाज हैं. हिटमैन क्रिज पर एक बार टिक गए तो उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नही होता है. रोहित शर्मा के नाम तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अब तक 593 छक्के हैं. अगर रांची टेस्ट में Rohit Sharma 7 छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में मिलाकर 600 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. 

इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 50 छक्के पूरे करने से हिटमैन सिर्फ 2 छक्के दूर हैं. बेन स्टोक्स के बाद रोहित WTC में 50 छक्के लगाने दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में बतौर ओपनर रोहित शर्मा ने अब तक 2932 रन बनाए हैं. वह अगर रांची टेस्ट में  32 रन और बना लेते हैं तो इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच जाएगा. इस वक्त 2423 रनों के साथ डेविड वॉर्नर टॉप पर हैं.