logo-image

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़ ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Rohit Sharma : अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 121 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Updated on: 17 Jan 2024, 09:41 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma breaks Virat record : अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 212 रनों का स्कोर खड़ा है. इस मैच में रोहित शर्मा ने 14 महीनों के लंबे इंतजार के बाद टी20 इंटरनेशनल में रन बनाया. हिटमैन ने सिर्फ रन ही नहीं तूफानी शतक भी जड़ दिया. रोहित शर्मा ने 69 गेंदों 121 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के जड़े. इस दौरान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले भारत का कोई भी कप्तान नहीं कर सका है. 

Rohit Sharmaने रचा इतिहास

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज किया. दरअसल रोहित अब टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. इस मैच में रोहित ने 44 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की.

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'हे वीरु 2 बार जीरो पर आउट हो चुका...',अंपायर की गलती पर रोहित का मज़ेदार रिएक्शन

विराट कोहली को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने भारत के लिए 50 टी20I में कप्तानी करते हुए 47.57 की औसत से 1570 रन बनाए थे. जिसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं, लेकिन अब रोहित शर्मा ने विराट को पछाड़ दिया है. अब कप्तान के रूप में T20I रनों के मामले में रोहित सिर्फ एरोन फिंच, बाबर आजम और केन विलियमसन से पीछे हैं.

ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय कप्तान 

रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने ही बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ी हैं. जबकि रोहित और कोहली दोनों के नाम टी20I 1500 से ज्यादा रन है. धोनी ने बतौर कप्तान भारत के लिए 1112 रन बनाए हैं.