logo-image

IND vs WI ODI : वनडे सीरीज में रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड, बस करना होगा ये काम

Rohit Sharma : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा के निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड हैं.

Updated on: 25 Jul 2023, 05:13 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma IND vs WI : भारतीय टीम टेस्ट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का 27 जुलाई से आगाज होने जा रहा है. दोनों टीमें इस सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. भारत के खिलाफ टेस्ट में तो वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन वनडे सीरीज में उम्मीद है कि वह टीम इंडिया को टक्कर देगी. इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 3 बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. 

रोहित शर्मा के पास सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने का मौका

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के निशाने पर ये इन 3 बड़े रिकॉर्ड होंगे. अगर हिटमैन का बल्ला चलता है तो ये फिर सीरीज के 3 मैचों में ही इन रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. वनडे इंटरनेशनल में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्होंने 45 सेंचुरी लगाई है. वहीं सनथ जयसूर्या और रोहित शर्मा इस मामले में 28-28 शतक के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित एक भी शतक जड़ देते हैं तो वह सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ देंगे.   

यह भी पढ़ें: इस साउथ एक्टर की जबरा फैन हैं साक्षी धोनी, बताया- कैसे बचपन में यू-ट्यूब पर देखती थीं उनकी फिल्में

रोहित शर्मा इसी सीरीज में पूरे कर सकते हैं दस हजार रन 

रोहित शर्मा ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 243 वनडे की 236 पारियों कुल 9825 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 90.02 का और औसत 48.63 रहा है. अब उनकी नजर 10 हजार रन पूरे करने पर होगी. इसके लिए रोहित को महज 175 रनों की दरकार है. रोहित अब तक वनडे में 30 शतक और 48 अर्धशतक लगा चुके हैं. हिटमैन वनडे में 3 दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के एकलौते बल्लेबाज भी हैं. रोहित का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 264 रनों का है. इसके अलावा रोहित शर्मा बतौर ओपनर 8 हजार रन भी पूरा करना चाहेंगे. वह अब तक बतौर ओपनर 7807 रन बना चुके हैं और 193 रन बनाते ही 8 हजार हजार रन बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: हरमन की बदत्तमीजी की सजा अब पूरी टीम को मिलेगी, तोड़ा है ICC का नियम !