Ranji Trophy Semifinal 2: पुजारा के शतक से फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र, कर्नाटक को 5 विकेट से हराया

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2019 11:01:33 AM
Ranji Trophy Semifinal 2: पुजारा के शतक से फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र, कर्नाटक को 5 विकेट से हराया

Ranji Trophy Semifinal 2: पुजारा के शतक से फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र, कर्नाटक को 5 विकेट से हराया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे सेमीफाइनल मैच में चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 131 और शेल्डन जैक्सन 100 की पारियों की बदौलत सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम ने कर्नाटक (Karnataka) की टीम को 5 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2018-19 के फाइनल मैच में जगह बना ली है. कर्नाटक (Karnataka) की ओर से 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने महज 23 रन के अंदर 3 विकेट खो दिए थे. इसके बाद सौराष्ट्र (Saurashtra) के लिए चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन ने संभल कर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 214 रनों की साझेदारी की. इस दौरान शेल्डन जैक्सन ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का 16वां शतक पूरा किया. हालांकि शतक पूरा करते ही जैक्सन विनय कुमार का शिकार हुए और बोल्ड हो गए. अर्पित वसावड़ा ने 12 रन बनाए रोनित मोरे की गेंद पर आउट हो गए.

इससे पहले रविवार को सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम ने दिन का अंत तक बिना कोई विकेट गंवाए 224 रन पर किया था. दूसरी पारी में श्रेयस गोपाल (61) और अभिमन्यु मिथुन (37 नाबाद ) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कर्नाटक (Karnataka) ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र (Saurashtra) के खिलाफ 279 रनों का लक्ष्य रखा था.

कर्नाटक (Karnataka) ने शनिवार को तीसरे दिन का खेल सामप्त होने तक दूसरी पारी में आठ विकेट पर 237 रन बना लिए थे और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर उसकी कुल बढ़त 276 रनों की हो गई थी.

और पढ़ें: Ranji Trophy Semifinal 2: बेंगलूरु में दर्शकों ने चेतेश्वर पुजारा से किया बुरा सलूक, कहा- चीटर 

रविवार को दिन का खेल शुरू होते ही सौराष्ट्र (Saurashtra) ने महज 3 रन के अंदर कर्नाटक (Karnataka) के 2 विकेट झटक लिए. हालांकि 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र (Saurashtra) की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और महज 23 रन के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शेल्डन जैक्सन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला और 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी की. इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 49वां शतक पूरा किया और शेल्डन जैक्सन ने भी अपना 25वां अर्धशतक पूरा किया.

इससे पहले दूसरी पारी में कर्नाटक (Karnataka) टीम की शुरुआत खराब रही. उसने अपना पहला विकेट रविकुमार समर्थ के रूप में 10 के कुल योग पर खोया. समर्थ को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट किया.

कर्नाटक (Karnataka) की लड़खड़ाती पारी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गोपाल ने संभाला. उनका साथ सात विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिथुन ने दिया. मेहमान टीम की ओर से उनादकट ने 3 विकेट और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 5 विकेट चटकाए जबकि प्रेरक मांकड ने 2 विकेट चटकाए.

और पढ़ें: Ranji Trophy Semifinal 2: चेतेश्वर पुजारा के शतक से जीत की दहलीज पर सौराष्ट्र 

इससे पहले, दिन का खेल शुरू होने पर सौराष्ट्र (Saurashtra) ने अपनी पहली पारी में शुक्रवार के स्कोर सात विकेट पर 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और नौ रन के भीतर ही कर्नाटक (Karnataka) के तीन विकेट गिरा दिए. कर्नाटक (Karnataka) के गेंदबाज रोनित मोर ने सबसे अधिक छह विकेट लिए. इसके अलावा, मिथुन को तीन और गोपाल को एक विकेट मिला.

First Published: Jan 28, 2019 10:59:21 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो