logo-image

Ram Mandir : इन क्रिकेटर्स को मिला अयोध्या आने का निमंत्रण, प्राण प्रतिष्ठा में हो सकते हैं शामिल

Ram Mandir Pran Pratishtha : 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के लिए कई क्रिकेटर्स को आमंत्रण मिला है. तो आइए आपको बताते हैं, इसमें किन-किन क्रिकेटर्स का नाम शामिल है...

Updated on: 16 Jan 2024, 11:07 AM

नई दिल्ली:

Ram Mandir Pran Pratishtha : 22 जनवरी को होने वाली भव्य प्राण प्रतिष्णा का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे भारतवासियों का उत्साह और बढ़ता जा रहा है. मानो पूरा भारत इस वक्त राम की भक्ति में डूबा हुआ है और बेसब्री से अपने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहा है. अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. सरकार की तरफ से कई नेता, अभिनेता और क्रिकेटर्स को निमंत्रण भेजा गया है. तो आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से क्रिकेटर्स प्राण प्रतिष्ठा में शरीक होने वाले हैं...

क्रिकेटर्स को भी भेजा गया है निमंत्रण 

भारत में इस वक्त हर कोई पल्के बिछाए 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहा है. इस मौके पर शामिल होने के लिए देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, भारत को 3 ICC ट्रॉफी जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी और दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, इनमें से कौन-कौन अयोध्या जाए, अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. मगर, रिपोर्ट्स की मानें, तो इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर अयोध्या पहुंच सकते हैं. 

बताते चलें, विराट कोहली फिलहाल भारत-अफगानिस्तान सीरीज खेल रहे हैं, लेकिन 17 जनवरी को सीरीज का आखिरी यानि तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. ऐसे में विराट इस कार्यक्रम में आसानी से शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Prakhar Chaturvedi : 18 साल के प्रखर ने तोड़ा युवराज सिंह का महारिकॉर्ड, 24 साल से था अटूट

शुरू हो रही हैं प्राण प्रतिष्ठा की रस्में

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के लिए रस्में आज से ही शुरू हो जाएंगी. जी हां, इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अब तक तकरीबन 6 हजार लोगों को आमंत्रण भेजा जा चुका है. इसमें बड़े-बड़े नेता, अभिनेता और फिल्मी जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे.

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal : क्रीज पर यशस्वी से क्या बात करते हैं विराट कोहली? खुद क्रिकेटर ने बताया...