श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा लगभग रद्द होने के बाद बौखलाया PCB, न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज के लिए तैयार नहीं

आईएएनएस  |   Updated On : September 13, 2019 04:29:05 PM
सांकेतिक तस्वीर (पाकिस्तान बनाम श्रीलंका)

सांकेतिक तस्वीर (पाकिस्तान बनाम श्रीलंका) (Photo Credit : )

लाहौर:  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी. श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था, लेकिन फिर श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को उनकी टीम पर संभावित आंतकी हमले की सूचना मिली. जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उसे पाकिस्तान दौर की अपनी योजना का पुनर्मूल्यांकन करना होगा.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एंड्रयू स्ट्रॉस को बनाया क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन, क्रिकेट के सभी स्तरों पर रखेंगे नजर

cricketpakistan.com.pk के अनुसार पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है लेकिन सीरीज को किसी न्यूट्रल वेन्य पर आयोजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता. रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी का मानना है कि अगर सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- CPL 2019: आंद्रे रसेल के सिर पर लगी हार्डस विल्जोएन की बाउंसर, डर के मारे सहम गया पूरा मैदान

बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाड़ियों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा. श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में 27 सितंबर और 9 अक्टूबर के बीच तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इससे पहले, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें- गाय की कोख से जन्मा इंसान जैसे चेहरे वाला बछड़ा, डॉक्टरों ने बताई ऐसी वजह..मामला जान रह जाएंगे सन्न

लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डि सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है. लहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे.

First Published: Sep 13, 2019 04:28:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो