logo-image

IND vs BAN : वनडे से पंत की छुट्टी, अब केवल टेस्ट खेलेंगे!

Rishabh Pant IND vs BAN : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है.

Updated on: 04 Dec 2022, 12:39 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant IND vs BAN : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है. जहां पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. आज पहला मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना है. टॉस से पहले एक अहम फैसला बीसीसीआई (BCC) के द्वारा किया गया. वो ये कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. हालांकि टेस्ट मैचों के लिए पंत (Pant) उपलब्ध रहेंगे. पंत के पर गाज गिरनी तय थी. लेकिन पहले मैच से पहले बीसीसीआई (BCCI) का बड़ा फैसला सभी को हैरान कर गया है.

यह भी पढें - Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

ऋषभ पंत पर गिरी गाज

इसका मतलब साफ दिखाई दे रहा है कि ऋषभ पंत की वनडे मैचों से छुट्टी हो चुकी है. जिस तरीके का प्रदर्शन ऋषभ पंत पिछले कुछ सालों से करते आ रहे हैं, लग रहा था कि उन पर गाज गिरनी तय है और वह इस बांग्लादेश दौरे पर हो गया है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

पंत के प्रदर्शन की बात करें तो कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे थे. चाहे वो t20 विश्व कप की बात हो या फिर न्यूजीलैंड का दौरा हो. सभी जगह पंत फेल नजर आए. सोशल मीडिया पर भी उनको प्लेइंग इलेवन में जगह देने पर सवाल खड़े होते रहे हैं. संजू सैमसन जैसा इन्फॉर्म बल्लेबाज को बाहर किया जा रहा है, उसका जवाब बीसीसीआई को देना ही था. अब ऐसा लग रहा है कि अगर पंत रन नहीं बनाते हैं तो हो सकता है कि टेस्ट मैचों में भी ज्यादा दिन नजर नहीं आएं.

भारत की टीम

रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, इशान किशन, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, कुलदीप सेन , शाहबाज़ अहमद