logo-image

बंदूक और पत्थरों के साथ ये कैसी ट्रेनिंग कर रहे हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Pakistan Cricket Team : आपने क्रिकेटर्स को कई बार ट्रेनिंग करते देखा होगा. लेकिन, पाकिस्तानी टीम इस वक्त जिस तरह की ट्रेनिंग ले रही है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वह मैच के लिए नहीं बल्कि किसी जंग की तैयारी कर रहे हैं...

Updated on: 06 Apr 2024, 04:24 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Cricket Team : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लगभग 2 महीने का समय बचा है. सभी देश इस मेगा इवेंट के लिए अपनी-अपनी टीमों को तैयार कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तानी टीम ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में फिर से सौंप दी गई हैं. लेकिन उनकी अजीबो-गरीब ट्रेनिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान पर बॉलिंग या बैटिंग नहीं बल्कि मिलेक्ट्री वाली ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं. 

पाकिस्तानी टीम की ट्रेनिंग ने उड़ाए सबके होश

आपने अक्सर खिलाड़ियों को मैदान पर बॉलिंग बैटिंग या फिर फील्डिंग की प्रैक्टिस करते देखा होगा. लेकिन, इस वक्त सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम का प्रैक्टिस वीडियो चर्चा में बना हुआ है. एबटाबाद में पाकिस्तानी टीम की फिटनेस ट्रेनिंग को देखकर हर कोई हैरान है. उनकी ट्रेनिंग में रस्साकशी, पत्थर उठाकर भागना, पहाड़ों की चढ़ाई करना और यहां तक कि बंदूक चलाना भी शामिल है. ये ट्रेनिंग मैदान पर कहां काम आने वाली है, इसको लेकर अभी कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर यह ट्रेनिंग कैम्प हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. ये ट्रेनिंग टीम के कोच नहीं बल्कि पाकिस्तानी आर्मी करवा रही है.

इस वीडियो के कमेंट बॉक्स में भी फैंस इस ट्रेनिंग पर सवाल उठाते दिख रहे हैं. फैंस पूछ रहे हैं कि आखिर ये ट्रेनिंग किस तरह से काम आने वाली है. वहीं, यूजर्स ये भी पूछ रहे हैं कि क्रिकेट टीम खेलने जा रही है या किसी जंग की तैयारी कर रही है. वहीं, कमेंट के जरिए ही ये पता चल रहा है कि इस तरह पाकिस्तानी आर्मी पाक टीम को मानसिक तौर पर मजबूत करने में मदद कर रही है. साथ ही फिजिकल एक्टिविटीज भी उनकी फिटनेस को बेहतर करने के लिए है. हालांकि, ये वीडियो किसी भी आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं किया गया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Iftikhar Ahmed (@iftiahmed221)

न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तानी टीम

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी. इससे पहले जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं. वहीं, पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. ये सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चलेगी.

ये भी पढ़ें : 'इससे पता चलता है...,' हार्दिक पांड्या की ट्रोलिंग पर ये क्या बोल गए एडम गिलक्रिस्ट