logo-image

Dawood Ibrahim Poisoned : पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद का दाऊद से है कनेक्शन, जानें किस रिश्ते से जुड़े हैं दोनों

Dawood Ibrahim Poisoned : दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर इस वक्त काफी चर्चा में है. आइए आज आपको बताते हैं पाकिस्तानी क्रिकेट जावेद मियांदाद और दाऊद के बीच कौन सा रिश्ता है...

Updated on: 18 Dec 2023, 03:12 PM

नई दिल्ली:

Dawood Ibrahim Poisoned : दुनिया के सबसे बड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई, जिसकी अब हर तरफ चर्चा है. असल में, सोमवार सुबह पता चला है कि दाऊद को किसी ने जहर दे दिया. खबरों के मुताबिक, दाऊद को किसी अंजान व्यक्ति ने जहर दिया और अब वह काफी सीरियस हैं. हालांकि, इन खबरों में कितनी सच्चाई है, वो तो वक्त के साथ ही पता चलेगा, क्योंकि दाऊद की फोटो या उससे जुड़ी कोई भी जानकारी की कभी पुष्टि नहीं हो पाती. पाकिस्तान ने काफी सालों से दाऊद को अपने देश में पनाह दे रखी है. इससे साफ है कि दाऊद के रिश्ते पाकिस्तानी राजनेताओं से लेकर पाक फौज तक काफी अच्छे हैं. मगर, पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद से तो दाऊद की रिश्तेदारी है. तो आइए आज आपको दाऊद और मियांदाद के साथ स्पेशल कनेक्शन हैं...

मियांदाद की बेटी से किया था निकाह

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद और दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के बीच एक खास रिश्ता है. आपको बता दें, साल 2005 में मियांदाद के बेटे ने दाऊद की बेटी से निकाल किया था. हालांकि, उस शादी की कोई तस्वीर मीडिया में नहीं आई थी, जिसमें दाऊद दिख रहे हो और सालों से दाऊद की पुरानी फोटो ही गूगल सहित सोशल मीडिया पर दिखाई जाती हैं.

बताते चलें, जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट और 233 वनडे मुकाबले खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 8832 और वनडे में 7381 रन दर्ज हैं. वह पाक के दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शुमार हैं.

ये भी पढ़ें : Dawood Ibrahim Memes: 72 हूरें बुला रहीं से लेकर हीरा ठाकुर की खीर तक, दाऊद इब्राहिम पर आए मजेदार मीम्स

Dawood Ibrahim है मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भारत के मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल है. उसने भारत पर कई बड़े आतंकवादी हमले कराए हैं. 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद ही था. उस हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हुए थे. ये तो एक उदाहरण है. लेकिन, दाऊद ने भारत में ना जाने ऐसे कितने ही हमले कराए और कितने ही मासूमों की जान ली है. 

ये भी पढ़ें : Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के अस्पताल में भर्ती, जहर दिए जाने का दावा